ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
झारखंड
डिजाइन ऐसा बनाया कि आधा भी नहीं भरा तालाब
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2018 2:59:47 PM
डिजाइन ऐसा बनाया कि आधा भी नहीं भरा तालाब

 रांची। बहूबाजार चौक के समीप बनस तालाब के सौंदर्यीकरण पर रांची नगर निगम ने 1.20 करोड़ रुपये खर्च किये हैं। सौंदर्यीकरण के तहत तालाब के चारों ओर चहारदीवारी बनायी गयी है। अंदर में लोगों को टहलने के लिए पाथ वे बनाया गया है। 

 
साथ ही तालाब का नजारा लेने के लिए एक चबूतरा बनाया गया है। इतना सब होने के बावजूद इस तालाब में अब तक पानी नहीं भरा है। तालाब के पश्चिमी छोर पर तो तालाब की सतह साफ दिख रही है।  इससे पहले सिरोम टोली चौक से बहूबाजार की ओर सड़क से बहकर आनेवाली पानी तालाब में प्रवेश करता था। लेकिन, इस बार तालाब को पूरी तरह से दीवार से घेर दिया गया है। इस कारण सड़क पर जो बारिश का पानी जमा हो रहा है, वह भी तालाब में प्रवेश नहीं कर पा रहा है। अगस्त के अंत तक तालाब के एक छोर की सतह भी पानी से नहीं भर पायी है। 
 
रांची नगर निगम जल्द से जल्द इस तालाब का उदघाटन करने की तैयारी में है। लेकिन, इससे पहले ही तालाब के मुख्य द्वार पर लगाया गया लोहे का गेट टूट गया है। क्योंकि, इस गेट की क्वालिटी खराब थी। इसे दुरुस्त करने के लिए जगह-जगह वेल्डिंग की गयी है. इसके अलावा चबूतरे पर दरार आने के कारण इस पर प्लस्टर भी किया गया है।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS