ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
मुख्यमंत्री व राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने किया बोकारो हवाई अड्डे के विस्तारीकरण कार्य का शिलान्यास
By Deshwani | Publish Date: 25/8/2018 3:24:35 PM
मुख्यमंत्री व राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने किया बोकारो हवाई अड्डे के विस्तारीकरण कार्य का शिलान्यास

रांची। भारत सरकार के रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत बोकारो के हवाई अड्डे से व्यावसायिक घरेलू उड़ान सेवा शुरू करने वाली है। इसी के तहत विस्तारीकरण कार्य का शिलान्यास राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास व भारत सरकार के केंद्रीय उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने किया। समारोह का आयोजन बोकारो हवाई अड्डा में पर किया गया था।

रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत 38.50 करोड़ की लागत से इस एयरपोर्ट को 3 महीने में तैयार किया जाएगा। शुरुआती दौर में बोकारो एयरपोर्ट से 80 सीटर व्यवसायिक विमान को उड़ान भरने की इजाजत दी जाएगी। जिससे यहां से दिल्ली, कोलकाता जैसे बड़े महानगरों से सीधी उड़ान भरी जाएगी। वर्तमान एयरपोर्ट में आवश्यकतानुसार बदलाव करने की कार्रवाई शुरू हो रही है।13 करोड़ की लागत से रनवे, 07 करोड़ रुपये कर लागत से बाउंड्रीवॉल आदि को दुरुस्त किया जाएगा। पैसेंजर लाउंज आदि के निर्माण में लगभग 13 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे।

शुरुआती दौर में यहां से दिल्ली, कोलकाता जैसे महानगरों के लिए 80 यात्री क्षमता वाले व्यवसायिक विमान को उड़ान भरने की इजाजत दी जाएगी। 38.50 करोड़ की लागत से इस एयरपोर्ट को 3 महीने में तैयार किया जाएगा। बरसात के बाद रनवे के निर्माण का काम शुरू किया जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS