ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड की 14 सीटों के लिए कल सुबह 8 बजे से होगी मतों की गिनतीलोकसभा चुनाव-2019: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल 8 बजे शुरू होगी मतगणना, तैयारियां पूरीभाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, 28 मई तक गिरफ्तारी पर लगी रोकसुनीता लाकरा ने पूरे किये 150 अंतरराष्ट्रीय मैच, हॉकी इंडिया ने दी बधाईसलमान की 'भारत' का चौथा गाना 'तुरपेया' हुआ रिलीज, नोरा फतेही का ठुमका हुआ वायरललोकसभा चुनाव: मतगणना कल सुबह आठ बजे से, वीवीपैट की गिनती के कारण परिणाम आने में होगी देरी'साहो' का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी, इस 15 अगस्त पर छाएंगे प्रभासअमेरिका युद्ध के बजाय, ईरान के खतरे को रोकना चाहता है: पेंटागन प्रमुख
झारखंड
लोहरदगा में मिला विस्फोटकों का जखीरा
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2018 4:04:02 PM
लोहरदगा में मिला विस्फोटकों का जखीरा

लोहरदगा। राजधानी रांची से सटे लोहरदगा जिला में पुलिस और सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। भाकपा माओवादियों की धर-पकड़ के लिए चलाये गये सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों को कई विस्फोटक और बम बनाने के सामान मिले हैं। इसमें हैंड ग्रेनेड, लिवर हैंड ग्रेनेड, स्टील कंटेनर, स्ट्रेक्स स्प्रिंग, डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, सेफ्टिक फ्यूज और यूरिया शामिल हैं।

 
पुलिस ने बताया कि सर्च अभियान के दौरान जो विस्फोटक और बम बनाने के सामान बरामद हुए हैं, उन्हें भाकपा माओवादियों ने छिपाकर रखा था। कहा गया कि जिला के सीआरपीएफ-158 बटालियन और जिला पुलिस बल ने गुरुवार को संयुक्त सर्च अभियान चलाया था।
 
सुरक्षा बलों का दस्ता किस्को थाना क्षेत्र के रुदनीपाठ पहुंचा, तो उन्हें एक जगह भाकपा माओवादियों द्वारा छिपाकर रखे गये विस्फोटक और बम बनाने के सामान मिले।
 
बरामद समानों की लिस्ट :
-हैंड ग्रेनेड : 03 पीस
-लिवर हैंड ग्रेनेड : 03पीस
-स्टील कंटेनर : 01 पीस
-स्ट्रेक्स स्प्रिंग : 03 पीस
-डेटोनेटर : 15 पीस
-कोडेक्स वायर : 30 मीटर
-सेफ्टिक फ्यूज : 50 मीटर
-यूरिया : 700 ग्राम।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS