ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
सावन की पहली सोमवारी आज, बम भोले की जयकारों से गूंजे बाबा धाम
By Deshwani | Publish Date: 30/7/2018 1:33:20 PM
सावन की पहली सोमवारी आज, बम भोले की जयकारों से गूंजे बाबा धाम

देवघर। झारखंड में सभी शिवालयों के बाहर श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ रही।  पहली सोमवारी के साथ ही श्रावणी मेला में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। बाबा बासुकीनाथ मंदिर में सुबह से भक्तों का तांता लगा हुआ है। गर्भ गृह के प्रवेश द्वार पर आपाधापी का माहौल हो गया है। पार्वती मंदिर की कतार में कई बार भक्तों ने लाइन तोड़ कर जाने की कोशिश की। मंदिर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं।

 उधर देवघर स्थित द्वादस ज्योर्तिलिंग बाबा वैद्यनाथ मंदिर में सोमवार की पहली पूजा करने पहुंचे भक्त। कांवरियों की कतार नन्दन पहाड़ से भी आगे करीबन 5 किलोमीटर से भी अधिक दूर तक पहुंच गई। उधर बाबा मंदिर का पट 3:5 में खोल दिया गया। कांचा जल और सरकारी पूजा के बाद 4:5 बजे से आमभक्तों का जलार्पण शुरू हुआ।

 वहीं मंदिर के बाहर कई किलोमीटर लंबी लाइन लगी रही। वहीं, सावन की पहली सोमवारी पर रांची के पहाड़ी मंदिर पर भी श्रद्धालुओं की भीड़ रही। दुमका के बासुकीनाथ मंदिर में भी श्रद्धालु उमड़े।

आइजी सुमन गुप्ता ने कल सर्किट हाउस में मेला ड्यूटी में तैनात डीएसपी व अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने पहली सोमवारी को लेकर की गई तैयारी की जानकारी ली। आइजी ने कहा कि हर जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। इन कैमरों की मदद से सभी पर नजर रखी जाएगी। कंट्रोल रूम से पूरे मेला पर उनकी नजर रहेगी। सभी को कमर कसकर तैयार रहने को कहा गया है। जमीनी स्तर पर सभी ओपी प्रभारी व सेक्टर प्रभारी को आपस में तालमेल रखने को कहा गया है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS