ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
मानवता को गौहत्या के पाप से मुक्त करें, खत्म हो जाएगी मॉब लिंचिंग की समस्या : इंद्रेश कुमार
By Deshwani | Publish Date: 24/7/2018 11:21:33 AM
मानवता को गौहत्या के पाप से मुक्त करें, खत्म हो जाएगी मॉब लिंचिंग की समस्या : इंद्रेश कुमार

रांची। रांची में हिंदू जागरण मंच के नए आवासीय व कार्यालय भवन का उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर हिंदू जागरण मंच के मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि किसी भी मॉब की हिंसा, वो आपके घर की है,  मुहल्ले की है, जाति की,  पार्टी की हो  वो कभी भी अभिनंदनीय नहीं हो सकता है। परंतु, दुनिया के जितने भी धर्म हैं , उनके किसी एक धर्म स्थल पर बता दो कि गाय का हत्या होता है। उन्होंने कहा कि ईसा धरती पर गौशाला में आए, इसलिए वहां मदर काऊ बोलते हैं। मक्का-मदीना में गाय का वध अपराध मानते हैं। क्या हम संकल्प नहीं कर सकते कि मानवता को गौहत्या के पाप से मुक्त करें। अगर धरती इस पाप से मुक्त हो जाएगी तो मॉब लिंचिंग की समस्या भी खत्म हो जाएगी।

इंद्रेश कुमार ने खूंटी में अचानक सक्रिय हो रहे पत्थलगड़ी आंदोलन को चर्च व मिशन संस्थाओं का षड्यंत्र बताया है। मिशनरीज ऑफ चैरिटी से नवजात बच्चों के बेचने की घटना को कलंकित करने वाली कहा है। उन्होंने कहा कि कुछ धर्मों के लोग भारत में फिर से विदेशी झंडा बुलंद करने के लिए देश भर में षड्यंत्र कर रहे हैं। इसे देश कभी सफल नहीं होने देगा। मसीही संस्थानें व इनके द्वारा संचालित संगठन झूठ की बुनियाद व सेवा के नाम पर देश को शुरू से धोखा देते रहे हैं, यह अब प्रमाणित हो गया है। समाज इनसे सजग व सतर्क रहे।

उन्होंने कहा कि भारत में हर जगह मजहबी, धार्मिक आदमी मिल जाते हैं। लेकिन मजहबी सिद्धांतों को ठीक से नहीं समझ पाने के कारण लोग कट्टरता की ओर झुक जाते हैं। हमने देश के लिए कुर्बानी देने को संकल्प लिया है और बदले में लेने का कुछ भी इरादा नहीं। संघ के स्थापना काल से ही देश ही नहीं, पूरे विश्व में कोई भी जाति, धर्म, मजहब, पंथ, संप्रदाय के लोग कभी कोई संघ के लिए दुश्मन नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी भारतीयों के पूर्वज एक ही हैं। भारत में निवास करनेवाले सभी हिंदू ही हैं। भारत की सुरक्षा इसकी सामाजिक एकता पर निर्भर है। संघ व्यक्ति निर्माण से राष्ट्र निर्माण के उद्देश्यों से कार्य करता है। भारत में निवास करनेवाले सभी लोग भारतीय बनें। भारतीयता को अंगीकार करें। इसी में राष्ट्र की सुरक्षा निहित है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS