ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
अपनी मांगों को लेकर 19 को विधानसभा का घेराव करेगा कुरमी समाज
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2018 1:15:53 PM
अपनी मांगों को लेकर 19 को विधानसभा का घेराव करेगा कुरमी समाज

रांची। कुरमी को एसटी की सूची में सूचीबद्ध कराने के मांग को लेकर कुरमी/कुड़मी विकास मोर्चा 19 जुलाई को विधानसभा का घेराव करेगा। मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष शीतल ओहदार ने कहा कि कुरमी को एसटी सूची में शामिल किए जाने को लेकर 42 विधायक व दो सांसदों ने मुख्यमंत्री को हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपा था। लेकिन सरकार द्वारा अब तक इस ज्ञापन पर कोई कदम नहीं उठाया गया है। 

 इससे कुरमी समाज के लोगों में भारी रोष है। इसलिए मोर्चा राज्य के उन सभी विधायकों से आग्रह करती है जिन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप कर कुरमी को एसटी में सूचीबद्ध कराने की मांग रखी थी,वे विधानसभा के अंदर इस मांग को जोर शोर से उठाएं। अगर ऐसा नहीं होता है तो यह समझा जाएगा कि केवल कुरमियों को वोट बैंक बनाए रखने के लिए इन नेताओं ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा था। 

 ओहदार ने कहा कि 19 जुलाई को मोर्चा अपनी मांगों को लेकर विधानसभा का घेराव करेगी। जिसमें 30 हजार से अधिक लोग ढोल-नगाड़ा, छऊ नाच के साथ विधानसभा पहुंचेंगे। मौके पर मोर्चा के केंद्रीय सचिव रामपोदो महतो, केंद्रीय उपाध्यक्ष राजेश महतो, ओमप्रकाश महतो, तनु कुमार महतो, नंदलाल महतो, विराट कुमार आदि उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS