ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
‘राज्य हर प्रखण्ड में विकसित किए जाएंगे सरकारी स्कूल’
By Deshwani | Publish Date: 6/7/2018 1:39:12 PM
‘राज्य हर प्रखण्ड में विकसित किए जाएंगे सरकारी स्कूल’

रांची। राज्य में बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए रघुवर सरकार लगातार प्रयास कर रही है। राज्य सरकार की कोशिशों से कोडरमा जिले के सभी 6 प्रखंडों में सरकारी स्कूलों को विकसित किया जा रहा है। सभी प्रखंडो में मॉडल स्कूल के रूप में प्लस टू हाईस्कूल को विकसित किया जाएगा। उन स्कूलों की खास बात यह है कि यहां पर बच्चों को सिर्फ किताबें नहीं बल्कि उनका मानिसक और शारीरिक विकास भी संभव हो सकेगा। माना जा रहा है कि राज्य सरकार द्वारा यह फैसला प्रदेश से बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए पलायन कर रहे माता-पिता की स्थिति को देखते हुए लिया है।  
 जिले के जिन 6 स्कूलों को विकसित किय़ा जाना है, उन स्कूलों के प्राचार्यों के साथ कुछ दिनों पहले जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग ने बैठक की है। इस बैठक में जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के प्राचार्यों को बताया कि वह किस तरह स्कूलों का विकास करेंगे। इसके साथ ही स्कूल की मूलभूत सुविधाओं में कैसे बदलाव लाया जा सकता है, इस पर भी चर्चा होगी। सरकार की इस योजना से ना सिर्फ सभी विषयों के अलग-अलग शिक्षक होंगे, बल्कि म्यूजिक, डांस, स्पोर्ट्स के टीचर की भी भर्ती की जाएगी। 
 स्कूलों को मॉर्डन किए जाने के बारे में डीईओ शिवनारायण साहू का कहना है कि सरकार क्वालिटी एजुकेशन के लिए प्रयास कर रही है। सरकार के इस प्रोजेक्ट के बारे में उनका कहना है कि सरकार के इस प्रोजेक्ट न सिर्फ बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी, बल्कि झारखण्ड से अन्य राज्यों में हो रहे पलायन में भी कमी आएगी। वहीं, इस बारे में सीएच इंटर विद्यालय की प्राचार्य कार्तिक तिवारी का कहना है कि सरकार के इस प्रोजेक्ट से सरकारी और प्राइवेट स्कूल के बीच का जो गेप है वो कम होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS