ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
बाजर में जंगली हाथी ने मचाया उत्पात, लोग दहशत में
By Deshwani | Publish Date: 6/7/2018 1:25:36 PM
बाजर में जंगली हाथी ने मचाया उत्पात, लोग दहशत में

रांची। घाटशिला के चाकुलिया में जंगल से एक हाथी बाजार में घुस आया। नगर पंचायत की बाजार में अचनाक हाथी को देखकर बाजार में अफरा-तफरी मच गई। हाथी को भगाने के लिए लोगों ने तरह तरह की कोशिशें की ताकि किसी भी नुकसान से पहले हाथी को जंगल की ओर रवाना हो जाए। 

 ग्रामीणों ने झुंड बनाकर हाथी को भगाने की कोशिश की और इस दौरान हाथी खुद भी अच्छा खासा परेशान दिख रहा था। अक्सर जंगल से सटे शहरों या गांवों में जंगली जानवर घुस आते हैं। इससे ना सिर्फ वहां रह रहे लोगों को बल्कि जानवरों को भी परेशानी होती है क्योंकि उन्हें भी वापस जंगल में भेजने के लिए तरह-तरह से परेशान किया जाता है।

 हालांकि किसी तरह लोगों को हाथी से मुक्ति मिली। यह पहला मामला नहीं है जब घाटशिला में जंगली जानवर घुस आए हों। पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है कि जंगली जानवर इस क्षेत्र में आकर उत्पात मचा चुके हैं और अक्सर गांव वाले साथ मिलकर या वन विभाग की मदद से जंगली जानवरों को वापस जंगल की ओर भेजते हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS