ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
झारखंड बंद : सख्‍ती से निपटने के लिए प्रशासन तैयार, नुकसान की भरपाई बंद समर्थकों से करायी जायेगी
By Deshwani | Publish Date: 3/7/2018 8:24:22 PM
झारखंड बंद : सख्‍ती से निपटने के लिए प्रशासन तैयार, नुकसान की भरपाई बंद समर्थकों से करायी जायेगी

 रांची। राज्‍य सरकार की नीतियों के विरोध में विपक्ष के झारखंड बंद से निपटने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। एक ओर जहां पुलिस लाइन में पुलिस के उच्‍च अधिकारियों की मौजूदगी में बंद से निपटने के लिए मॉक ड्रील किया गया। वहीं सरकार ने सभी जिले के पुलिस को बंद समर्थकों से निपटने के लिए निर्देश जारी कर दिये हैं। बंद के दौरान अमन-चैन बिगड़ने की स्थिति में कानूनी कार्रवाई करने की बात भी कही गयी है।  

सरकार की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार बंद में अमन चैन बिगड़ा तो कड़ी कानूनी करवाई होगी। पब्लिक प्रॉपर्टी तथा प्राइवेट प्रॉपर्टी की क्षति हुई तो बंद का आह्वान करने वालों को उस नुकसान की भरपाई करनी पड़ेगी। राज्य सरकार ने प्रशासन को बंद के संदर्भ में झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा दिये गये कई न्याय निर्देशों का सख्ती से अनुपालन करने का निर्देश दिया। 
 
झारखंड उच्च न्यायालय के न्याय निर्देश में यह स्पष्ट है पब्लिक प्रॉपर्टी तथा प्राइवेट प्रॉपर्टी की क्षति ना हो बंद के दौरान इसके लिए सभी एहतियातन उपाय किये जाएं. बंद की हर संभव अधिक से अधिक वीडियोग्राफी करायी जाए। बंद के दौरान किसी भी प्रकार की क्षति चाहे वाहन, बैंक, ATM सरकारी दफ्तर आदि चाहे पब्लिक प्रॉपर्टी हो या प्राइवेट प्रॉपर्टी किसी भी नुकसान की पूरी भरपाई बंद का आह्वान करने वाले राजनीतिक दल से की जायेगी। 
 
सरकार ने निर्देश दिया है कि बंद के दौरान कोई भी व्यक्ति फायर आर्म्स या कोई घातक हथियार लेकर बाहर निकलने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी। सरकारी या निजी प्रॉपर्टी को नुकसान करने या नुकसान के लिए उकसाने की कार्रवाई के विरुद्ध भी कड़ाई से निपटा जायेगा।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS