ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
राज्य में शांति व्यवस्था बहाल रखना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता : दिनेश कुमार
By Deshwani | Publish Date: 3/7/2018 3:47:08 PM
राज्य में शांति व्यवस्था बहाल रखना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता : दिनेश कुमार

जमशेदपुर। भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक के मुद्दे पर विपक्ष द्वारा फैलाये जा रहे झूठ और भ्रामक दुष्प्रचार के तहत महागठबंधन द्वारा आगामी 05 जुलाई को बुलाये गए बंद के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी कार्यवाई की माँग की है। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार के नेतृत्व के मंगलवार को पार्टी के शिष्टमंडल ने वरीय पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर नौ बिंदुओं पर माँग पत्र सौंपते हुए जनता को बंद से राहत दिलाने की माँग की है। इस दौरान स्कूल-कॉलेज, अस्पतालों , परिवहन समेत अन्य आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखने के निमित सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की आग्रह की गयी। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि सूबे में भारतीय जनता पार्टी की सरकार होने के नाते शांति व्यवस्था बहाल रखना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। लोक शांति को भंग करने वालों से सख़्ती से निबटने की माँग की गयी। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष ने एसएसपी से कहा कि बंद समर्थकों में वैसे लोग जो जिला अथवा थाना स्तरीय शांति समितियों/पुलिस पब्लिक समन्वय समिति के सदस्य होने के बावजूद प्रशासन को सहयोग ना कर अशांति, उपद्रव एवं अवरोध उतपन्न करने की मंशा रखते हैं, वैसे सभी सदस्यों को चिन्हित कर तत्काल समितियों से पदमुक्त करने की कार्यवाई की जाए। 

इस दौरान भाजपा द्वारा उठाये गए माँगों को वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने वाजिब बताते हुए लोकहित में इन विषयों को गंभीरता से लेने की बात कही। कहा कि प्रशासन बंद में उपद्रव करने वालों को पूरी ताकत से निपटने की तैयारी में है। वहीं पूर्व के मामलों में दोषियों को भी चिन्हित कर शांति भंग की कार्यवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रतिनिधिमण्डल द्वारा ज़ाहिर किये गए चिंताओं पर उचित आदेश जारी किए जाएंगे। 
भाजपा प्रतिनिधिमंडल द्वारा की गई माँग:- 

1. बंद समर्थकों/पार्टियों को इस आशय की कड़ी चेतावनी दी जाए कि लोकतांत्रिक तरीके से विरोध व्यक्त करें। 

2. किसी भी स्थिति में जबरन/हिंसक घटनाओं को कारित कर दुकानदारों एवं आम जनता को डराने का प्रयास न हो।

3. विगत तीन वर्षों में विपक्ष द्वारा बुलाये गए बंद में कई हिंसक घटनाएं घटित हुई हैं। इनमें अभियुक्त/शामिल लोगों को चिंहित कर अग्रेतर कार्यवाई की जाए।

4. ऐसे बंद समर्थक जो विभिन्न न्यायिक मामलों में फरार चल रहे अथवा ज़मानत/बांड पर बाहर हैं, इनपर विशेष नज़र रखते हुए उचित कार्यवाई की जाए।

5. सभी थानांतर्गत छोटे/बड़े चौक अथवा प्रमुख बाजारों में सुरक्षा के दृष्टिकोण से पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाए।

6. भ्रामक नारों/अफवाहों का द्वारा अशांति उतपन्न करने वालों के लिए कड़ी चेतावी जारी की जाए।

7. पूर्व के बंदी के दौरान क्षतिग्रस्त किये गए पब्लिक प्रॉपर्टी/वाहनों इत्यादि के मामलों में संलिप्त लोगों से आर्थिक वसूली की कार्यवाई अविलंब पूर्ण की जाए।

8. स्कूल/कॉलेज/अस्पताल/दवा दुकानें/ खाद्यान सेवा/बस-ऑटो सरीख़े आवश्यक सेवाएँ किसी भी स्थिति में बाधित ना हों, इस दिशा में समुचित व्यवस्था किये जायें।

9. बंद समर्थकों में वैसे लोग जो जिला अथवा थाना स्तरीय शांति समितियों/पुलिस पब्लिक समन्वय समिति के सदस्य होने के बावजूद प्रशासन को सहयोग ना कर अशांति, उपद्रव एवं अवरोध उतपन्न करने की मंशा रखते हैं, वैसे सभी सदस्यों को चिन्हित कर तत्काल समितियों से पदमुक्त करने की कार्यवाई की जाए।

इस दौरान एसएसपी से मिलने पहुँचे भाजपा प्रतिनिधिमंडल में विशेष रूप से दिनेश कुमार,भूपेंद्र सिंह,बारी मुर्मू,संदीप मिश्रा,सत्यप्रकाश सिंह,अनिल मोदी,राकेश सिंह,विमलकांत झा,सुनील बारी,पुष्पा तिर्की,बिमल जालान,अंकित आनंद,परेश मुखी, अमरजीत सिंह राजा,नीरू सिंह,बिमल बैठा,गोपाल जायसवाल,मुचीराम बाउरी समेत अन्य मौजूद थें।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS