ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
पांच युवाओं ने शॉपिंग के लिए शुरू की ऑनलाइन कंपनी प्राइमोमार्ट
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2018 3:49:16 PM
पांच युवाओं ने शॉपिंग के लिए शुरू की ऑनलाइन कंपनी प्राइमोमार्ट

मेदिनीनगर। आप घर पर अकेले हैं, किसी कारण से सब्जी लेने बाजार नहीं जा सकते या फिर अचानक खाना नाते-बनाते रसोई का कोई सामान घट गया, तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अब कुछ युवाओं ने इसकी जिम्मेवारी अपने ऊपर ले ली है। कुछ अपना, कुछ नया करने की ख्वाहिश दिल में संजोये पलामू के पांच युवा दोस्तों ने इन घरेलू परेशानियों को दूर करने के लिए प्राइमोमार्ट की शुरुआत की है। दो जुलाई से ये विधिवत काम करना शुरू कर देगा। 

 
इसकी जानकारी देते हुए कंपनी के सीइओ मोजाहिद हुसैन और टेकनिकल हेड आशीर्वाद कुमार ने बताया की प्राइमोमार्ट मूल रूप से एक ऑनलाइन कंपनी है जो अपने ग्राहकों को उनके आर्डर के मुताबिक उनके बताये हुए पते पर सामान उपलब्ध कराएगी। इसके माध्यम से ग्राहक सब्जी, रसोई के सामान, फल, बच्चों की चीजें, मेकअप के सामान, दवा, दैनिक दिनचर्या में उपयोग होने वाले सामानों को अपने घर तक मंगवा सकते हैं। इसके लिए फोन नंबर 9065762630 और 9546890964 पर या फिर कंपनी के वेबसाइट पर लॉगिन करके आर्डर दिया जा सकता है। 
 
फिलहाल यह सेवा सिर्फ मेदिनीनगर शहर के 20 किमी के दायरे तक ही सीमित रखा गया है जिसे बाद में बढ़ाया जायेगा। दोनों युवाओं ने बताया कि उनके अलावा इस टीम में सेल्स व मार्केटिंग के लिए इंजमामुल हक, गौस अकवर और अरशद इकवाल भी जुड़े हुए हैं। 
 
इन सभी युवाओं ने अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद रोजगार के लिए जब नौकरी की तलाश की तो बहुत भागदौड़ करना पड़ा। इसी तरह एक दिन इन दोस्तों ने अपना खुद का रोजगार हासिल करने की ठानी और काफी माथापच्ची के बाद प्राइमोमार्ट की नींव डाली। आशीर्वाद बताते हैं अपने घर पर और दोस्तों के यहां भी  यह सुनने को मिलता था कि घर की छोटी-मोटी जरूरत की चीजों के लिए माँ-बहनें अक्सर परेशान रहती हैं। इन्हीं बातों से प्रेरित होकर प्राइमोमार्ट की संरचना तैयार की गयी, जिससे घरेलू सामानों को जल्द से जल्द उपभोक्ताओं तक पहुंचाया जा सके। इसके माध्यम से आर्डर देने पर अधिक से अधिक डेढ़ घंटे के अंदर सामानों की डिलिवरी घर तक कर दी जाएगी। आशीर्वाद ने कहा की तीन माह के अंदर प्राइमोमार्ट इस जगह पर पहुंच जाएगी की यहाँ और 30 युवाओं को नौकरी दी जा सके।
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS