ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
अपहृत जवानों को ढूंढने में पुलिस नाकाम, सर्च ऑपरेशन जारी
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2018 1:10:53 PM
अपहृत जवानों को ढूंढने में पुलिस नाकाम, सर्च ऑपरेशन जारी

रांची। लगतार दो रातें बीत जाने के बाद भी खूंटी के अड़की इलाके में भाजपा सांसद के घर से अगवा तीन सुरक्षाकर्मियों का पुलिस अबतक कोई सुराग हासिल नहीं कर पाई है। इन्हें छुड़ाने के लिए आज भी सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। सैकड़ों जवान सुबह से ही घाघरा और उदगुरु गांव में अगवा किये गए जवानों का तलाश कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि वह अनावश्यक बल प्रयोग करना नहीं चाहती और कोलैटेरल डैमेज से बचना चाहती है। उनकी अपील है कि गांव वाले बंधकों को रिहा कर दे।  


दरअसल युसूफ पूर्ति, बलराम समद और जोनजोनाथन तिरु ये तीनों पत्थलगड़ी समर्थकों के नेता हैं. इन नेताओं ने शासन के वार्ता के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। बताया ये भी जाता है कि सांसद के तीनों हाउस गार्ड को बंधक के तौर पर  कुरुंगा के आसपास के जंगलों में रखा गया है। जो खूंटी मुख्यालय से करीबन 65 किलो दूर है, और इस  इलाके में नक्सल संघठन पीएलएफआई सक्रिय है। पत्थलगड़ी समर्थको की मांग है कि वार्ता सीधे गवर्नर, राष्ट्रपति या सुप्रीम कोर्ट की जज की मौजूदगी में हो।    

 अब तक पत्थलगड़ी को रोकने में संयम बरत रही पुलिस ने इस बार पत्थलगड़ी नहीं करने की चेतावनी दी। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच भिड़ंत हो गई। भीड़ को हटाने के लिए किये गए लाठीचार्ज के बाद स्तिथि बिगड़ गई, और भीड़ ने बीजेपी सांसद करिया मुंडा के घर हमला बोल दिया साथ ही तीन हाउस गार्ड को अगवा कर अपने साथ ले गए। इसके बाद से ही पुरे इलाके में जबरदस्त तनाव है। पुलिस के जवान गावों में मौजूद हर घर और शख्स की तलाशी ले रहे हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS