ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
पांच दिन से सप्लाई पानी ठप, गुस्साये लोगों ने ढाई घंटे एनएच-78 किया जाम
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2018 4:23:11 PM
पांच दिन से सप्लाई पानी ठप, गुस्साये लोगों ने ढाई घंटे एनएच-78 किया जाम

 गुमला। गुमला शहर में पांच दिनों से सप्लाई पानी की आपूर्ति ठप है. पीने का पानी नहीं मिलने से त्रहिमाम् मचा हुआ है। लोग दो बाल्टी पानी के लिए भटक रहे हैं। मजबूरी में विधायक मद से बने आरओ प्लांट से लोग पानी खरीद कर प्यास बुझा रहे हैं. लेकिन कपड़ा धोने व अन्य घरेलू कार्यो के लिए पानी नहीं मिल रहा है।

 
प्रशासन भी पानी सप्लाई कराने में विफल साबित हो रहा है. पानी नहीं मिलने से आक्रोशित गुमला के लोगों ने मंगलवार को जशपुर रोड स्थित पीएचईडी कार्यालय के सामने एनएच-78 ढाई घंटे जाम रखा। चेंबर ऑफ कामर्स गुमला के पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार चीनी के नेतृत्व में सैंकड़ों महिलाएं व पुरुष सड़क पर उतर आये। आठ बजे से साढ़े आठ बजे तक पीएचईडी कार्यालय का घेराव किया। प्रशासन, पीएचईडी व नगर परिषद के खिलाफ नारेबाजी की।
 
इसके बाद भी प्रशासन के एक भी अधिकारी वार्ता के लिए नहीं पहुंचे तो लोग सड़क पर बैठ गये। दिन के 11 बजे तक सड़क जाम रखा। जाम के दौरान पीएचईडी विभाग के कार्यपालक अभियंता अनिरुद्ध प्रसाद कार्यालय से चुपके से निकलकर डीसी के बुलावे पर बैठक में भाग लेने जा रहे थे। लेकिन ईई श्री प्रसाद पर लोगों की नजर पड़ गयी. उन्हें रास्ते पर रोक लिया गया। धक्का-मुक्की की गयी और ईई को बैठक में जाने से रोक दिया।
 
ईई को उसी के कार्यालय के अंदर वापस भेजकर गेट को बंद कर दिया गया। जाम की सूचना पर पहुंचे मजिस्ट्रेट सह सीओ महेंद्र कुमार के आश्वासन के बाद लोगों ने सड़क जाम हटाया। इसके बाद महेंद्र कुमार के नेतृत्व में पीएचईडी कार्यालय में पीएचईडी, बिजली विभाग के अधिकारी व रमेश कुमार के साथ बैठक हुई। जिसमें कहा गया कि 24 घंटे के अंदर सुचारू ढंग से पानी सप्लाई कर दी जायेगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS