ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
लाभार्थी सम्मेलन में जुटे 1000 से ज्यादा लोग
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2018 10:08:38 AM
लाभार्थी सम्मेलन में जुटे 1000 से ज्यादा लोग

जमशेदपुर। मोदी सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भाजपा ने सिदगोड़ा टाउन हॉल में पूर्वी विधानसभा स्तरीय लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन किया। इसमें उन लाभार्थियों को बुलाया गया जिन्होंने आज तक इन 4 सालों में किसी भी सरकारी योजना का लाभ मिला था। इस दौरान वे लोग भी इस सम्मेलन में शामिल हुए जिन्हें लाभ नहीं मिला था। उन्हें इन योजनाओं का लाभ कैसे मिलेगा इन बातों पर भी चर्चा कर विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। सम्मेलन में उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय योजना स्वच्छ भारत मिशन, गंभीर बीमारी सहायता योजना, कन्यादान योजना के तहत लाभान्वित हुए लगभग 1000 से अधिक की संख्या के पूर्वी विधानसभा के निवासी उपस्थित हुए। इससे पूर्व कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि सांसद विद्युत वरण महतो के अलावे उद्घाटनकर्ता खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ मौजूद रहें। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार में किया तथा स्वागत भाषण पूर्वी विधानसभा के विधायक प्रतिनिधि पवन अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत भाजपा के पितृपुरुष पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के छविचित्रों पर माल्यार्पण के पश्चात विधिवत दीप प्रज्ज्वलित कर की गयी। 

बतौर मुख्यातिथि सांसद विद्युत वरण महतो ने केंद्र की मोदी सरकार की उल्लेखनीय योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए लाभुकों से सीधा संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कई लाभ्यर्थियों के अनुभवों को साझा करते हुए बताया कि अभावग्रत लोगों के लिए सदैव भाजपा सरकार बैसाखी का सहारा बन खड़ी रहेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना के तहत अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों को लाभ दिलाने की अपील की। उद्घाटनकर्ता संजय सेठ ने कहा कि भाजपा सदैव से अन्त्योदयको परिलक्षित रही है। सबका साथ सबका विकास के नारे को बुलंद करती हुई मोदी सरकार में गरीबों के हितार्थ कई महत्वाकांक्षी योजनाओं का शुभारंभ हुआ है। उन्होंने लाभुकों की भीड़ की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये भीड़ इस बात का प्रमाण है कि भाजपा सरकार जो वादा करती है, उसे पूर्ण भी करती है। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि हमारे लिए सत्ता गरीब का सेवा का साधन मात्र है। विपक्ष संवेदनहीन हो गया है। उसका मकसद देश का विकास नही मोदी जी को हटाना है फिर देश को लुटना है। भाजपा जिलाध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रति कृतज्ञता ज़ाहिर करते हुए इतनी संख्या में केंद्र-राज्य सरकार की योजनाओं से जरूरतमंदों को लाभांवित करने के लिए धन्यवाद दिया। कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता सेवा को कटिबद्ध हैं। विधायक प्रतिनिधि पवन अग्रवाल में कहा कि सरकार का मूल मंत्र है 'सेवा परमो धरमः'। इस दौरान उन्होंने पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में चल रही सरकार की योजनाओं की जानकारियां दी। 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS