ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
‘स्वस्थ व निरोग रहना है तो करें शौचालय का उपयोग’
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2018 9:34:31 AM
‘स्वस्थ व निरोग रहना है तो करें शौचालय का उपयोग’

कांडी। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम-सबुआं में हजारीबाग से आई स्वच्छताग्राही की टीम नंबर 12 के द्वारा शौचालय के उपयोग के बारे में बताया गया। टीम लीडर-अनिता देवी ने कहा कि यदि आप सब ग्रामीणों को स्वस्थ व निरोग रहना है तो शौचालय का उपयोग करें। खुले में तो शौच कदापि न करें।


स्वच्छता ग्राही टीम के सदस्यों -प्रदीप रविदास,मंटू कुमार,प्रकाश ठाकुर ,सविता देवी,अनिता राणा,संगीता देवी,सोनी गुप्ता ने नाटक के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक किया। स्वच्छता ग्राही टीम की अनिता देवी ने गांव का नक्शा ग्रामीणों से बनवाई। प्रदीप रविदास ने खुले में शौच करने व उससे होने वाले बीमारियों से अवगत कराया।


प्रकाश ठाकुर ने महिलाओं को खुले में शौच करने से महिलाओं के मान-सम्मान से संबंधित बातों से अवगत करवाया।सदैव शौचालय का ही उपयोग करने पर जोर दिया। साथ ही कहा कि स्वास्थ्य ही धन है। स्वछता ग्राही की टीम ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार प्रत्येक घर में शौचालय निःशुल्क निर्माण करवाया जा रहा है।इसका लाभ अवश्य लें।


मौके पर-ब्लॉक कोऑर्डिनेटर-राहुल,जल सहिया-सरिता देवी,पति-अशोक मिश्रा,वार्ड सदस्य,सहिया की उपस्थिति में ट्रिगरिंग किया गया।साथ ही मौके पर  काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS