ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
भूख से मौत मामला: राज्यपाल ने की अधिकारियों के साथ बैठक, लाभुकों को समय पर राशन देने का दिया निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2018 4:40:11 PM
भूख से मौत मामला: राज्यपाल ने की अधिकारियों के साथ बैठक, लाभुकों को समय पर राशन देने का दिया निर्देश

रांची। राज्य में भूख से मौत मामले पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने संज्ञान लेते हुए खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी और जिले की डीसी बी राजेश्वरी के साथ बैठक की। बैठक में डीसी ने राज्यपाल को मामले पर पूरी रिपोर्ट सौंपी और जानकारी दी। बैठक में खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव अमिताभ कौशल ने भी राज्यपाल को पीड़ित परिवार को दी गई सहायता के बारे में बताया। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राज्य के गरीब परिवारों को चिह्नित कर राशन कार्ड मुहैया कराने का निर्देश दिया। साथ ही पहले से मौजूद लाभुकों को समय पर राशन उपलब्ध कराने पर भी उन्होंने जोर दिया।


बता दें कि रामगढ़ के मांडू प्रखण्ड के कुंदरिया बस्ती में 40 वर्षीय चिंतामन मल्हार की कथित तौर पर भूख से मौत हो गई। परिवारवालों के मुताबिक चिंतामन की भूख से मौत हुई, जबकि प्रशासन ने मौत के लिए बीमारी को कारण बताया। प्रशासन की माने तो परिवारवालों ने उसका पोस्टमार्टम नहीं कराने दिया। इससे पहले गिरिडीह और चतरा में भी कथित तौर पर भूख से मौत के मामले सामने आए। लेकिन प्रशासनिक जांच इसे भूख से मौत नहीं माना गया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS