ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
मुख्यमंत्री आवास घेराव का मामला: यशवंत सिन्हा समेत चारों आरोपी बरी
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2018 2:04:46 PM
मुख्यमंत्री आवास घेराव का मामला: यशवंत सिन्हा समेत चारों आरोपी बरी

रांची। दस साल पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के आवास के घेराव, बेरिकेडिंग तोड़ने के मामले में सिविल कोर्ट की जज वैशाली श्रीवास्तव ने आज पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा समेत चार आरोपियों को बरी कर दिया। कोर्ट ने मामले में साक्ष्य न पेश किए जाने के बाद ये फैसला सुनाया है। यशवंत सिन्हा के अलावा इस मामले में संजय सेठ, पूर्व सांसद अजय मारू और पूर्व सांसद यदुनाथ पांडेय आरोपी थे। कोर्ट में इन्होंने पेशी के दौरान खुद को बेकसूर बताया था।
दस साल पहले के इस मामले में रांची में सीएम आवास घेरने के दौरान अवैध मजमा लगाने और पुलिस बैरिकेटिंग तोड़ने का इन लोगों पर आरोप लगा था। सुनवाई के दौरान आरोपियों ने अपने ऊपर लगे आरोप को निराधार बताया था। उस समय सूबे के मुख्यमंत्री मधु कोड़ा थे।

मामला 12 मई 2008 का है। भाजपा नेता पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा का आवास घेरने जा रहे थे। इन लोगों पर आरोप लगा था कि इन्होंने रांची के हॉट लिप्स चौक पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया। साथ ही नाजायज मजमा लगाकर बैरिकेडिंग को तोड़ने का प्रयास किया और प्रतिबंधित क्षेत्र में बैठ गये। इस संबंध में तत्कालीन सीओ रंजीत सिन्हा के बयान पर गोंदा थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसके बाद रांची सिविल कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS