ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
सड़क सुरक्षा को लेकर बैठक, सभी विभाग अपने दायित्वों का अनुपालन करें, सड़क दुर्घटना में आएगी कमी
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2018 11:56:22 AM
सड़क सुरक्षा को लेकर बैठक, सभी विभाग अपने दायित्वों का अनुपालन करें, सड़क दुर्घटना में आएगी कमी

जमशेदपुर। आज समाहरणालय सभाकक्ष में सड़क सुरक्षा से संबंधित मासिक बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यगण उपस्थित थे। जिला परिवहन पदाधिकारी ने माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का अनुपालन करने का निर्देश बैठक में दिया। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने दायित्वों का अनुपालन करें, निश्चित रूप से सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे और सड़क दुर्घटना में उल्लेखनीय कमी दिखाई देगी। 


वाहन चलाने के दौरान दृश्यता में बाधा उत्पन्न करने वाले होर्डिंग को चिन्हित करके हटाने का निर्देश जमशेदपुर अक्षेस को जिला परिवहन पदाधिकारी ने दिया। संकरे रास्तों एवं बाजार क्षेत्र में पार्किंग के लिए विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है। अधिक व्यस्तता वाले समय में वाहनों के खड़े होने एवं जहां-तहां ऑटो खड़ा करने एवं रोक देने पर नजर रखी जाए। उत्पाद विभाग को ढाबा एवं NH के समीप अवस्थित होटलों में विशेष सतर्कता बरतते हुए सघन रूप से

औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया। 


उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय सुरक्षा एवं एहतियात बरतना सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है। इसके लिए सरकार और प्रशासन के स्तर से लगातार प्रयत्न किए जा रहे हैं। साथ ही आम लोगों को भी यातायात के नियमों में अनुशासन बरतने की जरूरत है। इसके लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाए जाने का निर्देश बैठक में दिया गया। घरों से हेलमेट पहनकर निकलने और अनिवार्य रूप से सीट बेल्ट लगाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग ना करने, नशे की स्थिति में वाहन ना चलाने के लिए रिहायशी क्षेत्रों में महिलाओं को विशेष रुप से जागरुक करने का अभियान चलाया जाएगा। जिससे कि घर से बाहर जाने वाली महिलाएं स्वयं भी पूरी तरह से सजग होकर निकले और साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।


भारी गाड़ियों में विशेष रूप से पास एवं लाइसेंस चेकिंग का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि सब भारी वाहनों के पास एवं गाड़ी के चालक के लाइसेंस एवं पास का मिलान अनिवार्यता से किया जाए। बैठक में जुसको के प्रतिनिधि ने जानकारी दी कि ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित ट्यूब डिवीजन गेट गोलचक्कर बर्मा माइंस में अगस्त से कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS