ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
सरकार की योजनाओं की राशि से किसी भी अन्य लोन का पैसा नहीं काटे बैंक : मुख्यमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2018 12:00:24 PM
सरकार की योजनाओं की राशि से किसी भी अन्य लोन का पैसा नहीं काटे बैंक : मुख्यमंत्री

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बैंकों को लाभुकों के खाते में आने वाले केंद्र या राज्य सरकार की योजनाओं की राशि से किसी भी अन्य लोन का पैसा नहीं काटने का निर्देश दिया है। उन्होंने बैंकर्स को अपनी शाखाओं में इससे संबंधित पत्र जारी कर आवश्यक निर्देश देने को कहा है। प्रधानमंत्री जन-धन समेत अन्य योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि उक्त राशि जिस योजना के लिए आई है, उसी पर खर्च होनी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की शिकायत नहीं होनी चाहिए।
 
साथ ही उन्होंने कहा कि जन-धन खाता खोलने के लिए गारंटर मांगने की काफी शिकायतें आ रही हैं। बैंक केवल आधार नंबर से ही खाता खोलना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने वित्त विभाग को बैंकों से संबंधित शिकायतों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करने की बात कही है।
 
उन्होंने कहा कि ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर जनता और शासन के बीच की कड़ी है। वह अपने-अपने प्रखंड को आगे ले जाने के लिए लगन से काम करें। पंचायत सचिवालय के लोगों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री जन-धन खाता खोलने, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ सभी लोगों तक पहुंचाने का काम करें। इसके लिए पंचायत सचिवालय को प्रोत्साहन राशि दी जायेगी। राज्य में आदिवासी विकास समिति और ग्राम विकास समितियों का गठन किया जा रहा है। अब तक 84 प्रतिशत कमेटियों का गठन किया जा चुका है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS