ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
इनामी नक्सली वीरेंद्र यादव ने किया आत्मसमर्पण
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2018 3:13:19 PM
इनामी नक्सली वीरेंद्र यादव ने किया आत्मसमर्पण

लातेहार। सरकार के नई दिशा कार्यक्रम के तहत आज सीआरपीएफ की 214 बटालियन के डालडा फैक्टरी स्थित कैंप के प्रांगण में भाकपा माओवादी के पांच लाख के इनामी सब जोनल कमांडर वीरेंद्र यादव उर्फ शंकर यादव ने पलामू के डीआइजी विपुल शुक्ला के समक्ष आत्मसमर्पण किया। डीआइजी ने माओवादी को पांच लाख रुपये का चेक दिया। इस मौके पर नक्सली ने अपने अन्य साथियों से भी आत्मसमर्पण कर मुख्य धारा में लौटने की अपील की। वीरेंद्र पर लातेहार जिले में आ‌र्म्स एक्ट, के 17, सीएलएक्ट के तहत 30 मामले दर्ज हैं।

 
इस मौके पर डीआइजी विपुल शुक्ला ने कहा कि झारखंड सरकार की उग्रवादी आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति के तहत झारखंड पुलिस निरंतर प्रयास कर रही है। सरकार के नई दिशा कार्यक्रम के तहत लातेहार जिले में 11 नक्सली अब तक सरेंडर कर चुके हैं। झारखंड में अब तक 128 नक्सलियों ने अत्मसमर्पण कर किया है। धीरे-धीरे नक्सली क्षेत्र में कमजोर होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नक्सली मुख्य धारा में लौट आएं अन्यथा पुलिस मुठभेड़ में मारे जाएंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS