ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
रिम्स में नर्सों के हड़ताल के विरोध में परिजन भी धरने पर बैठे
By Deshwani | Publish Date: 3/6/2018 1:52:13 PM
रिम्स में नर्सों के हड़ताल के विरोध में परिजन भी धरने पर बैठे

रांची। रांची के रिम्स में नर्सों के हड़ताल पर जाने के बाद अस्पताल की स्थिति और भी खराब हो रही है। नर्सों और जूनियर डॉक्टर्स के हड़ताल पर जाने का परिणाम परिजनों को भुगतना पड़ रहा है। हड़ताल की वजह से 13 लोगों की मौत हो गई है लेकिन जूनियर डॉक्टर्स और नर्स हड़ताल तोड़ने को तैयार नहीं है। मरीज के परिजन और नर्सों के बीच मारपीट के बाद मामला तूल पकड़ता दिख रहा है।

 
एक ओर जहां जूनियर नर्सेज एसोसिएशन ने रिम्स के एमरजेंसी और ओपीडी सेवा को बाधित कर दिया है और इलाज करने से इंकार कर दिया है वहीं दूसरी ओर अस्पताल में मरीज के परिजन भी एमेरजेंसी गेट के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। जूनियर नर्सेज एसोसिएशन के बैनर तले नर्सों ने मांग की है कि जब तक स्वास्थ्य मंत्री रिम्स आकर नर्सों की सुरक्षा व्यवस्था नहीं करते हैं तब तक काम ठप रहेगा।
 
दूसरे दिन भी हड़ताल जारी है और नर्स का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री और सचिव के आने के बाद ही कुछ होगा. अब तक रिम्स प्रबंधक की तरफ से कोई वैक्लपिक व्यवस्था नहीं की गई है. इस वजह से कल इलाज या कोई भी ऑपरेशन नहीं किया गया और  परिणामस्वरूप 13 मरीजों की मौत हो गई।
 
इस मामले पर परीजनों का कहना है कि हड़ताल की वजह से इलाज नहीं हो रहा है और वो सवाल कर रहे हैं कि आखिर वो जाएं तो जाएं कहां. इलाज नहीं होने से पूरे रिम्स परिसर में अफरातफरी का माहौल है. अधिकतर लोग मरीजों का इलाज कराने के लिए दूसरे अस्पतालों में जा रहे हैं। रिम्स प्रबंधक भी कोई वैक्लपिक व्यवस्था नहीं कर पा रही है और ना ही अभी तक सरकार की ओर से कोई अस्पताल पहुंचा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS