ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
सड़क दुर्घटना में दो युवक की मौत
By Deshwani | Publish Date: 1/6/2018 11:24:06 AM
सड़क दुर्घटना में दो युवक की मौत

कांडी। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम-हरिगावां निवासी बली तांतों पिता-सुनेश्वर तांतों दुसरा बलि तांतों के साढ़ू -रामकुमार के पुत्र-रविन्द्र कुमार बिहार के मेदनीपुर गांव निवासी दोनों अकलतारा (छत्तीसगढ़) में साथ -साथ किसी राइस मिल कंपनी में काम किया करते थे।दोनों युवक साथ- साथ बाइक पर सवार हो कर कंपनी में काम करने जा रहे थे। ड्यूटी जाने के क्रम में एक ट्रक ने दिन-बुधवार को लगभग 4 बजे भोर में बाइक को मारा धक्का, जिससे मौके पर ही बलि तांतों व रविन्द्र कुमार की मौत हो गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों युवक एक ही राइस मिल के गाड़ी चलाने का काम किया करते थे।

 यह घटना की जानकारी मिलते ही  परिजन के द्वारा पोस्टमार्टम के बाद पैतृक आवास हरिगावां लाया गया।परिजन के अलावे ग्रामीणों में भी शोक का लहर व सन्नाटा सा छा गया। परिजन ने दोनों युवकों की शव एम्बुलेंस से अपने निजी खर्च से दिन-गुरुवार को लगभग 03:00 भोर में लाए।बलि के पत्नी का रो -रो कर बुरा हाल है।परिजन का कहना है कि बलि के चार बच्चे हैं जिसमें एक लड़का ऑर तिन लड़की हैं ,इन्हें ख्याल कौन रखेगा,कैसे पढ़ेंगे बच्चे।

परिजन रोते हुए कह रहे थे कि झारखंड राज्य में यदि अनेक कपंनियां रहतीं तो आज यह घटना देखने व सुनने को नहीं मिलती। झारखंड में कंपनी ,कोई रोजगार न होने के कारण झारखंड वासियों को अन्य राज्यों में जाकर मजदूरी करना पड़ता है,जिससे बिभिन्न प्रकार की समस्या गरबों,मजदूरों में आ खड़ी हो जाती हैं।
  
बताते चलें कि कांडी में हजारों एकड़ खाली भूमि होने व पास ही सोन नदी में पर्याप्त पानी होने के बावजूद भी सरकार यहां कोई कंपनी लगाने पर कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।  प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष-रामलला दुबे ने कई बार इस हजारों एकड़ खाली पड़ी भूमि के बारे में बताया,किन्तु सरकार को इस पर विशेष रूप से कोई ध्यान नहीं आ पा रहा है।

जहां माननीय प्रधानमंत्री-मोदी जी का सपना इंडिया को डिजिटल बनाना है,वहीं पर झारखंड की स्थिति दिनों दिन बिगड़ती जा रही है। मृतक -बलि तांतों की अंतिम संस्कार गांव के ही लामी पहाड़ में की गई। वहीं बिहार निवासी-रविन्द्र कुमार के परिजन द्वारा बिहार पैतृक आवास ले जाया गया। वहीं अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS