ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय को लेकर जनता के बीच किया गया समीक्षा
By Deshwani | Publish Date: 1/6/2018 11:17:53 AM
प्रधानमंत्री आवास एवं शौचालय को लेकर जनता के बीच किया गया समीक्षा

कांडी। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्रामपंचायत-लमारी कला के पंचायत भवन में प्रधानमंत्री आवास योजना एवं शौचालय की समीक्षा सह उन्मुखीकरण किया गया। इस समीक्षा में किस-किस लाभुकों को प्रधानमंत्री आवास मिला व कितने लोगों का कार्य अधुरा पड़ा है । बीडियो -गुलाम समदानी ने बताया कि ग्रामीण जनता बिचौलीयों से नहीं फँसे जिनको आवास का जरूरत होगा उन्हें सरकार द्वारा निःशुल्क व अवश्य लाभ दिया जाएगा । जो भी लोग आवास के नाम पर पैसा लिए हैं ऑर आवास कार्य अधुरा पड़ा है वो पुरा कराते हुए जांच करायें ऑर  बाकी का राशी प्राप्त करें ।

 उन्मुखीकरण में जिला से आये अनुमंडल पदाधिकारी भी ग्रामीण जनता को बताया कि आप सब बिचौलियों से सदैव दुर रहें ऑर सरकार द्वारा दिया गया लाभ आप लोग सरकारी कर्मचारियों से मिले ऑर अपना कार्य को पुरा करवायें ।अगर आपको प्रखंड से कोई भी कार्य गलत लगे तो जिला में आकर शिकायत करें।

 जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी गढ़वा, अशोक नायक ने कहा कि स्वक्षता के उपर सरकार का पुरा ध्यान है कि हमारा देश स्वक्ष ऑर साफ हो ,इसलिए हर घर में शौचालय का होना बहुत ही जरूरी है ।आप लोग अपने- अपने घर में एक शौचालय बनायें।घर में शौचालय नहीं होने से कई तरह के बिमारीयां हो रहे हैं कमसे कम उस बिमारी से दुर रहने के लिए शौचालय बहुत जरूरी है।

इस बैठक में मुखिया पुत्र-संतोष सिंह,कोऑर्डिनेटर-आशीष कुमार पांडेय,शाहिद अंसारी,रहीम अंसारी,स्वयं सेवक-सूनन्द कुमार ,ओमप्रकाश कुमार,मुरारी पासवान के साथ -साथ
सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS