ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
अलकतरा घोटाला: 6 दोषियों को जुर्माने के साथ पांच-पांच वर्ष की कैद
By Deshwani | Publish Date: 19/5/2018 4:31:14 PM
अलकतरा घोटाला: 6 दोषियों को जुर्माने के साथ पांच-पांच वर्ष की कैद

रांची। अलकतरा घोटाला के एक मामले में आज सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी पाए गए 6 आरोपियों को 5-5 वर्ष की सजा के साथ  25 लाख का अर्थदंड की सजा सुनाई है। न्यायाधीश एके मिश्रा की अदालत ने फैसला सुनाते हुए हजारीबाग सड़क निर्माण विभाग के तत्कालीन कार्यपालक अभियंता मो. इशाक को पांच वर्ष की सजा और 24 लाख का अर्थदंड की सजा सुनाई है।

 
वहीं अन्य आरोपी आर एस मंडल, आशी, मेथी, विनय कुमार सिन्हा, अशोक अग्रवाल, रंजन प्रधान को पांच-पांच वर्ष की सजा के साथ-साथ 25-25 लाख का अर्थदंड की सजा दी गई है। 1992-93 में हजारीबाग सड़क निर्माण विभाग द्वारा अलकतरा खरीद और सड़क निर्माण के लिए करीब 50 लाख की निकासी की गई थी। इस मामले में सीबीआई ने 1997 में कांड दर्ज कर जांच शुरू की थी। इस मामले में 16 लोगों को आरोपी बनाया गया था।
 
आरोपी पक्ष के अधिवक्ता अविनाश सिन्हा ने कहा कि यह 1993 का मामला है जिसमें गबन की बात थी। इसमें 16 लोगों को आरोपी बनाया गया था। कोर्ट ट्रायल के दौरान पांच आरोपियों की मौत हो गई। चार लोग सरकारी गवाह बन गए जबकि सात लोगों ने मुकदमा लड़ा। इन सात में से एक मंदिप कुमार सिन्हा को बरी कर दिया गया। बचे 6 लोगों को दोषी पाया गया और उन्हें सजा हुई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS