ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड
विधि व्यवस्था के संधारण हेतु हर महीने की 15 तारीख को थाना दिवस मनाया जाए: उपायुक्त
By Deshwani | Publish Date: 13/5/2018 12:45:40 PM
विधि व्यवस्था के संधारण हेतु हर महीने की 15 तारीख को थाना दिवस मनाया जाए: उपायुक्त

 * 0657-2371051 पर पेयजल संबंधी शिकायत दर्ज कराएं

जमशेदपुर। उपायुक्त श्री अमित कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय  सभागार  में आज खनन टास्क फोर्स तथा विधि व्यवस्था के संधारण के संबंध में बैठक आहूत की गई। बैठक में संगठित अपराध कर्मियों पर बेहतर तरीके से नियंत्रण स्थापित करने के लिए cca के अंतर्गत कार्रवाई को तेज करने की बात की गई। जिले में इस विषय के अंतर्गत काफ़ी मामले चल रहे हैं उसको और भी सघन रूप  में  लागू करने का निर्देश उपायुक्त ने दिया।
 
गर्मी को देखते हुए बिजली और पानी की सुविधाओं को दुरुस्त करने के संबंध में बैठक में चर्चा की गई। उपायुक्त ने कहा कि जहां पर भी  पेयजल और  बिजली की निर्बाध आपूर्ति नहीं हो पा रही है उन  क्षेत्रों में में टास्क फोर्स बनाकर बेहतर तरीके से मॉनिटर किया जाए ताकि गर्मी के दिनों में लोगों को बिजली और पानी की समस्याओं से जूझना ना पड़े। बैठक में पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल जमशेदपुर के कार्यपालक अभियंता द्वारा सूचित किया गया कि प्रत्येक दिन कार्यालय अवधि में दूरभाष संख्या 0657-2371051 पर पेयजल संबंधी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। आम ग्रामीण पेयजल समस्या संबंधित शिकायत विभागीय टोल फ्री नंबर 18003456502 एवं 18003456516 पर भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इसके अतिरिक्त सभी प्रखंड कार्यालय में शिकायत पुस्तिका रख दी गई है जिस पर ग्रामीण अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।
 
माइनिंग टास्क फोर्स के अंतर्गत अवैध रूप से कार्य कर रहे क्रशर के खिलाफ  लगातार कार्रवाई करने का निर्देश उपायुक्त ने दिया। खाद्य सुरक्षा के अंतर्गत उपायुक्त ने मिलावटी खाद्य पदार्थों का निरीक्षण करने, नशीली दवाएं यदि कहीं बेची जा रही हैं तो सूचनाओं के आधार पर उन पर कार्रवाई करने हेतु तथा  उत्पाद विभाग को अवैध रूप से शराब विक्रेताओं पर कार्रवाई करने पर व्यापक दिशा निर्देश बैठक में जारी किए गए।
 
उपायुक्त ने कहा कि सभी संबंधित विभाग एक दूसरे के साथ समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करें. बिजली पानी की व्यवस्था को सुचारू रूप से सुनिश्चित करें, टेलीफोन तथा इंटरनेट कनेक्शन सुनिश्चित रहेगा तो क्षेत्र में बेहतर कनेक्टिविटी स्थापित रहेगी। माइनिंग क्षेत्र में भी रूल्स एंड रेगुलेशन के तहत कार्य का निष्पादन सुनिश्चित किया जाए। सभी विभाग अपनी बेसिक जिम्मेवारी का बेहतर तरीके से निर्वहन करें जिससे कि आम लोगों को मूलभूत सुविधाएं सुचारु रुप से बहाल हो तथा जिले में विधि व्यवस्था की स्थिति सुदृढ़ बनाने में सहायक हो।
 
उपायुक्त ने कहा कि जिले में विधि व्यवस्था के संधारण हेतु हर महीने की 15 तारीख को थाना दिवस मनाया जाए जिसमें जनप्रतिनिधि, समाज के प्रतिष्ठित लोग, शांति समिति के लोग एक साथ बैठकर क्षेत्र को प्रभावित करने वाली समस्याओं पर विचार-विमर्श करें। 
 
गर्मी के दिनों में अफवाहों का माहौल काफी ज्यादा बढ़ जाता है। उपायुक्त ने कहा कि निरर्थक अफवाह सोशल मीडिया के माध्यम से ना फैले इस पर नजर रखी जाए।
 
उक्त बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक श्री अनूप बिरथरे,  पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री अनुरंजन किस्पोट्टा, अनुमंडल पदाधिकारी धालभूमगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी घाटशिला श्री अरविंद लाल, अपर जिला दंडाधिकारी-विधि व्यवस्था श्री सुबोध कुमार, अपर उपायुक्त श्री सौरभ कुमार तथा संबंधित विभागों से पदाधिकारी गण उपस्थित थे।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS