ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
पुलिस प्रशासन के खिलाफ अधिवक्ताओं के आंदोलन जारी, न्यायिक कार्यों पर असर
By Deshwani | Publish Date: 5/5/2018 1:43:20 PM
पुलिस प्रशासन के खिलाफ अधिवक्ताओं के आंदोलन जारी, न्यायिक कार्यों पर असर

रांची। राज्य में अधिवक्ताओं का पुलिस प्रशासन के खिलाफ चल रहे हड़ताल का आज दूसरा दिन भी जारी है। अधिवक्ताओं ने खुद को न्यायिक कार्यों से अलग रखा है। अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्यों से अलग रहने के कारण अपने मुकदमे के पैरवी के लिए आ रहे मुवक्किलों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 

बीते दिनों गढ़वा सिविल कोर्ट के अधिवक्ता आशीष की पुलिस द्वारा बुरी तरह पिटाई के बाद धनबाद में पुलिसिया कार्रवाई के तौर-तरीकों के विरोध में झारखंड हाईकोर्ट, रांची सिविल कोर्ट समेत प्रदेश के कई कोर्ट में अधिवक्ताओं ने कार्य का बहिष्कार कर दिया है। आंदोलन पर डटे अधिवक्ताओं की मानें तो पुलिस कानून की आड़ में अधिवक्ताओं पर जुल्म ढा रही है। दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर आंदोलन पर डटे अधिवक्ता समझौते के मुड में नहीं हैं।

 

अधिवक्ताओं के आंदोलन का सीधा असर न्यायिक कार्यों पर पड़ रहा है। अधिवक्ताओं के कोर्ट नहीं जाने के कारण मुकदमों की पैरवी नहीं हो पा रही है। दूर दराज से अपने मुकदमों की पैरवी के लिए आ रहे लोग कोर्ट में केवल हाजिरी लगाकर चले जा रहे हैं। मुवक्किलों की मानें तो अधिवक्ताओं के आंदोलन के कारण उनका समय और पैसा दोनों की बर्बादी हो रही है।

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS