ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
स्टील स्ट्रिप व्हील्स कंपनी ने योग्य श्रमिकों को स्थायीकरण से भी वंचित रखा है : अप्पू तिवारी
By Deshwani | Publish Date: 28/4/2018 3:07:39 PM
स्टील स्ट्रिप व्हील्स कंपनी ने योग्य श्रमिकों को स्थायीकरण से भी वंचित रखा है : अप्पू तिवारी

जमशेदपुर। भोजपुरी नवचेतना मंच श्रमिकों के अधिकार और नागरिक सुविधाओं की माँग को लेकर स्टील स्ट्रिप व्हील्स के विरुद्ध चरणबद्ध आंदोलन करेगी। इस आशय की जानकारी मंच के प्रांतीय अध्यक्ष श्री अप्पू तिवारी ने शनिवार  पूर्वाह्न गोविंदपुर स्थित स्टील स्ट्रिप व्हील्स कंपनी गेट के समक्ष प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा। उन्होंने कहा कि कंपनी में श्रम और कारखाना कानूनों की अवहेलना के साथ ही योग्य श्रमिकों को स्थायीकरण से भी वंचित रखा गया है। स्थाई करने का झांसा देकर अबतक कई श्रमिकों का स्थायीकरण प्रबंधन ने रोक रखा है। वहीं सटे क्षेत्रों में नागरिक सुविधाएं मुहैया कराने में भी स्टील स्ट्रिप व्हील्स प्रबन्धन फ़िसड्डी साबित हुई है। कंपनी से किये गए आग्रह भी बेअसर साबित हुए हैं। 
 
अप्पू तिवारी में बताया कि कंपनी गोविंदपुर मुख्य मार्ग के ठीक मुहाने स्थित है। कंपनी में आने वाले भारी वाहनों के दबाव के कारण सड़कें लगातार क्षतिग्रस्त और ख़स्ताहाल है। पिछले दिनों कई बड़े सड़क हादसों में गोविंदपुर निवासियों की जान तक चली गई। इसके बावजूद प्रबंधन के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। बड़े वाहनों के लिए कंपनी में पार्किंग का अभाव है। वाहन सड़क से सटाकर खड़े कर दिए जाते हैं जिससे मुख्य मार्ग अतिक्रमित होती है और आवागमन में आम नागरिकों को विशेष दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। शनिवार को कंपनी गेट के समक्ष आयोजित प्रेस वार्ता में भोजपुरीं नवचेतना मंच ने कंपनी प्रबंधन को चेतावनी देते हुए कहा कि माँगें अनसुनी करने पर चरणबद्ध आंदोलन के तहत ज़ोरदार विरोध होगा। उन्होंने बताया की विगत 20 अप्रैल,2018 (शुक्रवार) को मंच के शिष्टमंडल ने स्टील स्ट्रिप व्हील्स प्रबंधन को माँग पत्र सौंपते हुए इनपर एक सप्ताह के अंतर्गत पहल करने का अनुरोध किया था। समय बीतने के बावजूद भी प्रबंधन मौन है। ऐसे में श्रमिक अधिकारों और नागरिक सुविधाओं के लिए और इंतेज़ार नहीं किया जा सकता। 
 
श्री तिवारी ने बताया कि आगामी गुरुवार को कंपनी गेट के समक्ष सांकेतिक धरना देकर चरणबद्ध आंदोलन का आगाज़ होगा। वहीं स्पष्ट किया गया कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित होने की सारी जवाबदेही कंपनी प्रबंधन की होगी। प्रेस वार्ता के दौरान मुख्य रूप से अप्पू तिवारी, अरुण पांडेय,अभिषेक ओझा,रत्नेश सिंह, अविनाश सिंह, निशांत मिश्रा, नीरज दुबे,दीपक मण्डल,अरुण शुक्ला समेत अन्य लोग मौजूद थें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS