ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
पत्रकारों के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून जरूरी : सांसद
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2018 9:45:04 AM
पत्रकारों के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून जरूरी : सांसद

जमशेदपुर। आई एफ डब्ल्यू जे के 74 वें राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन समारोह को संबोधित करते हुए जमशेदपुर के उर्जावान सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा पत्रकार सुरक्षा कानून पत्रकारों की लंबी मांग है।पत्रकारों की यह मांग जायज है। इसको मैं आगामी लोकसभा सत्र में मज़बूती के साथ उठाऊंगा। सांसद श्री महतो ने इस सत्र में मांग नहीं उठा पाने का कारण बताते हुए कहा कि लोकसभा की कार्रवाई नहीं चल पाने के कारण प्रश्नकाल में यह सवाल नहीं उठा पाया। जबकि लोकसभा अध्यक्ष ने इसके लिए मुझे अनुमति दे दी थी। उन्होंने देश भर से आए पत्रकारों को भरोसा दिलाया केकि लोकसभा में आपकी इस मांग को मजबूती के साथ रखूंगा और प्रधानमंत्री को भी सारी बातों से अवगत कराऊंगा।

 

 उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भी पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने आई एफ डब्ल्यू जे के झारखंड इकाई की सराहना करते हुए कहा कि झारखंड में पत्रकारों को एक प्लेटफार्म पर लाने में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज हसन की अहम भूमिका रही है। उन्होंने आंचलिक पत्रकारों को एक प्लेटफार्म देने का काम किया है जो काफी सराहनीय है। आज सुबह जमशेदपुर के निर्मल गेस्ट हाउस में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़ , तमिलनाडु , मध्य प्रदेश,राजस्थान, बिहार एवं अन्य राज्य इकाई के पत्रकार संगठन के राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन समारोह में शिरकत करने जमशेदपुर पहुंचे थे। जमशेदपुर इकाई की ओर से इन सभी पत्रकारों का एवं अधिकारियों का अभिनंदन पत्रकार बृजेश सिंह, शंभू श्रवण, मुरारी प्रसाद सिंह, गणेश प्रसाद, जुबेर सिद्दीकी, रामाशीष सिंह आदि के द्वारा गुलदस्ता भेंट कर किया गया। इस अवसर पर तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान इकाई की ओर से जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो को शॉल और राजस्थान इकाई की ओर से साफा बांधा गया एवं छत्तीसगढ़ ईकाई की ओर से मेमेंटो देकर उन्हें सम्मानित किया गया। स्वागत से अभिभूत सांसद ने देश भर से आए पत्रकारों से अनुरोध किया कि आप सपरिवार फिर जमशेदपुर आएं आपके स्वागत के लिए हम हमेशा खड़े रहेंगे। कार्यक्रम का समापन करते हुए प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज हसन ने कहा कि प्रदेश कमेटी के तीनों संरक्षक की सलाह पर वर्ष 2018- 2020 के लिए नई कमेटी की घोषणा 30 अप्रैल 2018 से पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर कर दी जाएगी ।वे  पद मुक्त होकर लगातार संगठन एवं पत्रकार हित की सेवा में लगे रहेंगे। 

 

कार्यक्रम में आए सभी पत्रकारों का धन्यवाद देते हुए पत्रकार मुरारी प्रसाद सिंह ने कहा की झारखंड में आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन में शिरकत करने वाले देशभर के सभी पत्रकारों का झारखंड प्रदेश इकाई आभारी है, और उन्हें तहे दिल से इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए धन्यवाद देती है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS