ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
निकाय चुनाव: अधिकारियों की मिलीभगत से फर्जी वोटिंग करा रही है सरकार : हेमंत सोरेन
By Deshwani | Publish Date: 16/4/2018 4:26:31 PM
निकाय चुनाव: अधिकारियों की मिलीभगत से फर्जी वोटिंग करा रही है सरकार : हेमंत सोरेन

रांची। झामुमो नेता हेमंत सोरेन अपनी पत्नी के साथ संत फ्रांसिस स्कूल के मतदान केंद्र पर वोट देने पहुंचे थे। यहां वह 10 मिनट तक बूथ दर बूथ घूमे, लेकिन उनका नाम किसी बूथ पर नहीं मिला तो सोरेन राज्य सरकार और रांची जिला प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी सरकार एक रणनीति के तहत मतदाताओं को मतदान केंद्र से दूर रखा है। दूसरी तरफ, फर्जी वोटर तेजी से मतदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक जिस बूथ पर वोट डालते थे, पर्ची में वही नाम दर्शा रहा है। लेकिन, जब वहां पहुंचे, तो मतदाता सूची में उनका नाम ही नहीं है। उन्होंने कहा कि परिसीमन में गड़बड़ी की आशंका उन्हें पहले से ही थी, जो अब सच साबित हो गयी है। उन्होंने कहा कि वह अकेले परेशान नहीं हैं, आम लोग भी बेहद परेशान हैं। लोग सड़कों पर इधर से उधर अपना बूथ और मतदाता सूची में अपना नाम खोज रहे हैं। हेमंत सोरेन ने इस स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।
 
हेमंत ने कहा कि उन्होंने पहले ही चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि भाजपा ने बड़े पैमाने पर फर्जी वोटर बनाये हैं। अब जबकि उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, तो यह साबित हो गया है कि उनके आरोप बेबुनियाद नहीं थे। हेमंत ने कहा कि इस मुद्दे पर वह सरकार के साथ दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है। नगर विकास मंत्री सीपी सिंह के बाद हेमंत के तेवर देखकर अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गये। जिला प्रशासन ने कुछ ही देर में उन्हें बताया कि वे अब वार्ड सं. 25 के मतदाता हैं और बूथ संख्या 10 पर जाकर उन्हें मतदान करना है। बाद में हेमंत सोरेन ने एचइसी स्थित कल्याण विकास समिति कार्यालय में बने मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS