ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
एमएलसी चुनाव: बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम
By Deshwani | Publish Date: 15/4/2018 4:16:20 PM
एमएलसी चुनाव: बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम

पटना। बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार में होने वाले एमएलसी चुनाव को लेकर अपने तीनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. संजय पासवान को कैंडिडेट बनाया गया है। एमएलसी संजय मयूख ने तीनों उम्मीदवारों के नाम तय होने की जानकारी दी।

 
संजय पासवान को बिहार में बीजेपी के दलित नेता के तौर पर जाना जाता है। वह नवादा से सांसद भी रह चुके हैं। साथ ही बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व प्रमुख भी रह चुके हैं। संजय पासवान बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यसमित के सदस्य भी हैं।
 
 
इससे पहले प्रतिपक्ष की नेता राबड़ी देवी ने शुक्रवार को एमएलसी चुनाव के लिए नॉमिनेशन किया। पर्चा दाखिल करने के दौरान विधानसभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव सहित पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे। ज्ञात हो कि नीतीश कुमार और राबड़ी देवी सहित 11 सदस्यों की विधानपरिषद की सदस्यता समाप्त हो रही है।
 
परिषद के 11 सीटों में से जेडीयू के छह सदस्य, बीजेपी के चार सदस्य और आरजेडी के एक सदस्य का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। हालांकि इनमें कुछ सदस्यों का जीतना तय है लेकिन 11वीं सीट पर पेंच फंसता दिख रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS