ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
जमशेदपुर में सीबीआई की छापेमारी, इनकम टैक्स कमिश्नर गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 15/4/2018 2:12:29 PM
जमशेदपुर में सीबीआई की छापेमारी, इनकम टैक्स कमिश्नर गिरफ्तार

जमशेदपुर। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की छापेमारी में एक इनकम टैक्स अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार अधिकारी इनकम टैक्स में कमिश्नर के पद पर तैनात है और उसपर गुवाहाटी के एक व्यापारी से 50 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप है।

 
गिरफ्तार इनकम टैक्स कमिश्नर का नाम डॉ। श्वेताभ सुमन है। सीबीआई की टीम ने डॉ। सुमन को तब गिरफ्तार किया, जब वे जोरहाट (असम) के व्यवसायी सुरेश अग्रवाला से करवंचना में मदद के लिए रकम ले रहे थे।
 
सीबीआई के मुताबिक आयकर आयुक्त श्र्वेताभ सुमन वित्तीय वर्ष 2017-18 से संबंधित वित्तीय लेन-देन में मिली अनियमितता को व्यवसायी के पक्ष में करने के एवज में रिश्र्वत ले रहे थे। ज्ञात हो कि इससे पहले श्र्वेताभ सुमन वर्ष 2005 में भी सीबीआइ के हत्थे चढ़ चुके हैं। उस समय उन पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था।
 
 
झारखंड निवासी श्वेताभ लंबे समय तक जमशेदपुर, रांची, धनबाद में आयकर विभाग में कार्यरत रहे हैं। 2005 में में सीबीआई ने अधिक संपत्ति के मामले में उन पर कार्रवाई की थी, जिसमें वे निलंबित भी हुए थे, हालांकि बाद में वे निलंबनमुक्त हो गए थे। उन्हें जमानत मिल गई थी। आयकर आयुक्त डॉ। श्र्वेताभ सुमन वर्ष 2005-06 में संयुक्त आयकर आयुक्त होकर जमशेदपुर आए, तभी वे बिष्टुपुर के नार्दर्न टाउन स्थित बी रोड के बंगला में रह रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS