ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
वार्ड सदस्य की मनमानी से परेशान ग्रामीणों ने किया विरोध
By Deshwani | Publish Date: 13/4/2018 9:31:38 AM
वार्ड सदस्य की मनमानी से परेशान ग्रामीणों ने किया विरोध

कांडी। प्रखंड के पंचायत-लमारी कला के ग्राम-सबुआं के ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए कहा कि वार्ड संख्या-08 के वार्ड सदस्य-मनोज पासवान मनमानी ढंग से कार्य करते आ रहे हैं। सोलर लाइट जो स्वयं अपने निजी घर के समीप पहाड़ किनारे गाड़ दिया है। इस सोलर लाइट का कोई उपयोग नहीं है। वार्ड सदस्य-मनोज पासवान व्यक्तिगत रूप से इसका लाभ ले रहा है।

शिवस्थान पर -पूर्व से लगाया गया सोलर लाइट का बैट्री रात में उतार अपने घर ले गया व पुरानी बैट्री(उपयोग किया)सोलर लाइट में लगा दिया।अब शिवस्थान के पास बिल्कुल अंधेरा रहता है। अब मुखिया फंड के द्वारा एक चापा कल आया हुआ है,जिसे वार्ड सदस्य-मनोज पासवान अपने निजी घर के समीप हीं गड़वाना चाहता है। इस संबंध में पंचायत की मुखिया को ग्रामीणों के द्वारा एक लिखित आवेदन देकर मनमानी ढंग से हो रहे कार्य को रोकने व सही इस्तेमाल के लिए अपील किया। ग्रामीणों ने कहा कि शिवमंदिर,जो दशरथ प्रसाद श्रीवास्तव के घर के पास एक चापा कल की सख्त जरूरत है।इस शिवमंदिर पर छठ व्रत भी किया जाता है।छठ व्रतियों को स्नान व अधर्य आदि में बहुत दिक्कत होता है।

 

इस शिवमंदिर पर सप्ताह में दो बार लगभग कीर्तन का आयोजन किया जाता है।कीर्तन में आए लोगों को पानी पीने में सुबिधा होगा।राहगीरों के आवागमन में पानी पीने के भी काम आएगा।

आवेदन के बाद मुखियापति-लालेश्वर सिंह ने कहा कि मेरी मर्जी है,जहां चाहें गड़ेगा जनता के कहने पर नहीं।

इस प्रकार लगातार वार्ड सदस्य के द्वारा गलती किए जाने पर ग्रामीणों ने विरोध किया।जनता के विरोध किए जाने पर वार्ड सदस्य-मनोज पासवान के द्वारा पब्लिक पर झुठा केस कर फंसाने की धमकी दिया गया।यहां की ग्रामीणों में आक्रोश का भाव प्रकट हो रहा है।

 

ग्रामीणों ने कहा कि वार्ड सदस्य के द्वारा कभी कोई सभा आयोजित नहीं की जाती ,नाहीं कभी कोई सलाह ली जाती है।वार्डसदस्य अपने मन से मनमानी करता रहता है।मनोज पासवान के द्वारा लगातार गलती किया जा रहा है।उक्त सभी मुख्य बिंदुओं पर पहल व जांच करते हुए उचित कार्रवाई की ग्रामीणों ने मांग किया है।

मौके पर-शिवप्रसाद राम(भूतपूर्व शिक्षक),रामप्यारी यादव,यदुनंदन राम,अनिल पाण्डेय,अमरेश चंद्र,प्रदुल तांतों,श्यामानंद पाण्डेय,जयराम चौबे,नंदकिशोर राम(पारा शिक्षक),नागेंद्र तांतों,जयमंगल तांतों,दया देवी,परमिला देवी,सुबास देवी,श्रीकांति देवी,देवकली कुवंर, सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS