ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
फिर लौट सकती है कोडरमा की चमक
By Deshwani | Publish Date: 12/4/2018 11:36:37 AM
फिर लौट सकती है कोडरमा की चमक

रांची। रघुवर सरकार के प्रयास से अभ्रक नगरी के रूप में प्रसिद्ध कोडरमा की चमक एक बार फिर लौट सकती है। झारखंड सरकार ने कोडरमा के अभ्रक व्यवसायियों में एक बार फिर से उम्मीद जगाई है। आपको बता दें कि मोमेंटम झारखंड के तहत सरकार ने अभ्रक व्यवसाय को दोबारा शुरू करने को लेकर कोडरमा और गिरीडीह जिले के जंगलो में डंप ढिबरा की नीलामी को लेकर व्यवसायियों को आमंत्रित किया है। जबकि 10 डंप जोन को नीलामी के लिए चुना गया है। सरकार के इस फैसले से कोडरमा और गिरिडीह में विकास की रफ्तार और तेज हो जाएगी। 

 

 

सरकार की इस पहल से अभ्रक व्यवसायियों में खासा उत्साह है। व्यवसायियों ने सरकार के प्रयासों की सराहना की और नियमों में और लचीलापन लाने की जरूरत बताई। गौरतलब है कि 1980 के दशक में कोडरमा और गिरिडीह जिले में तकरीबन 250 अभ्रक खदानें संचालित थी, जिसे वन संरक्षण अधिनियम का हवाला देकर बंद कर दिया गया, जिससे क्षेत्र की अर्थ व्यवस्था चरमरा गई।

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS