ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
लोईंगा गांव में चार बच्चों की मौत, चार की हालत नाजुक
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2018 11:31:19 AM
लोईंगा गांव में चार बच्चों की मौत, चार की हालत नाजुक

रांची। झारखंड के पलामू जिले के पाटन प्रखंड के लोईंगा गांव के चार बच्चों की मौत टीकाकरण के कारण हो गयी। कल गांव के ही आंगनबाड़ी केंद्र में इन बच्चों को टीका लगाया गया था। मरने वाले बच्चों की उम्र एक से दो साल के बीच थी। चार अन्य बच्चे बीमार हैं। इनमें से एक बच्चे को रिम्स अस्पताल रेफर कर दिया गया है। तीन बच्चों का इलाज मेदिनीनगर सदर अस्पताल मे चल रहा है।

 

जबकि गांव के ही चार अन्य बच्चों की स्थिति काफी नाजुक बतायी जा रही है। सभी बीमार बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्त्ती कराया गया है। वहीं बच्चों की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने एएनएम को बंधक बना लिया है। लोईंगा गांव के स्वास्थ्य केंद्र में बच्चों को डीपीटी और मिजिल्स का टीका लगाया गया है। लेकिन घर लाने के बाद से ही बच्चों की तबीयत खराब होने लगी थी और बच्चे उल्टी तथा दस्त से पीड़ित हो गये और आज सुबह बच्चों ने दम तोड़ दिया। चारों मृतक बच्चे अलग-अलग परिवार के है। परिजन मौत का कारण टीकाकरण ही बता रहे है। 

 

बच्चों की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने लोइंगा स्वास्थ्य केंद्र के एएनएम को बंधक भी बना लिया। परिजनों का आरोप है कि टीकाकरण से ही बच्चों की मौत हुई है। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया।

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS