ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
बिरसानगर में लीज बंदोबस्ती के विरोध में धरना
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2018 4:13:15 PM
बिरसानगर में लीज बंदोबस्ती के विरोध में धरना

जमशेदपुर। आज बिरसा दल द्वारा आयोजित झारखंड विकास मोर्चा , झारखंड मुक्ति मोर्चा , कांग्रेस के द्वारा बिरसानगर के संडे मार्केट में बस्ती वासियों के द्वारा एक विशाल धरने देने का कार्यक्रम रखा गया था  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय महासचिव अभय सिंह ने झारखंड के मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास जी के द्वारा आज बिरसानगर स्थित गुड़िया मैदान में लीज बंदोबस्ती की प्रक्रिया को उद्घाटन करने के विषय मे कहां की यह लीज बंदोबस्ती बिल्कुल ही जनता के साथ धोखा है। जिस मकान को हम लीज के तहत ना खरीद सकते हैं और ना बेच सकते हैं यह बिल्कुल ही जनता के साथ धोखा करार है । क्योंकि रघुवर जी दे 25 वर्षों से वादा किया था कि हम 86 बस्ती में रहने वाले लोगों को मालिकाना हक देंगे  ? लेकिन आज उन्होंने अपने वादे से मुकरते  हुए लीज बंदोबस्ती के तहत देने का जो फरमान जारी किया है यह बिल्कुल ही अधूरा है ।क्योंकि यहां की जनता ने उन्हें मालिकाना हक के नाम पर ही 5 बार विधायक बनाया था ।

 यहां तक की उन्होंने यह भी कहा था 2014 के विधानसभा चुनाव में कि अगर मैं सीएम होता तो मालिकाना हक कब का दे दिया होता । लेकिन दुर्भाग्य है आज भी अपने वादे से मुकर गए यानी आज तक उन्होंने जनता को जो भी सब्जबाग दिखाया था वह झूठा था और उनके झूठे वादे थे ।

आज मुख्यमंत्री जिस प्रकार कार्यक्रम के अपने उद्घाटन में आने के पूर्व जिला प्रशासन के द्वारा पर्याप्त मात्रा में पुलिस प्रशासन को लगाया गया था इससे यह साफ स्पष्ट हो रहा है की मुख्यमंत्री जी की जमीन खिसक गई है जिस जनता के बीच में भी अकेला जाते थे आज वही बिरसानगर के धरती में उन्हें भय व्याप्त होने के कारण लोगों के पॉकेट चेक करके प्रशासन अंदर जाने की तैयारी कर रही थी । आज पूरा बिरसानगर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया । अपने ही क्षेत्र के बोटरो से मुख्यमंत्री को भय ब्याप्त ? क्या मुख्यमंत्री को बिरसानगर की जनता से डर था ? जो इतनी भारी तादाद में हजारों पुलिस को दिन के कड़े दोपहर में अपनी ड्यूटी बजानी पड़ी ? 

 सबसे बड़ी विडंबना यह है कि बिरसानगर की जनता बिल्कुल ना के बराबर थी और बाहर से भाड़े की भीड़ भारतीय जनता पार्टी के उनके कैडरों की भीड़ बाहर से बुलाकर कुर्सी भरने का प्रयास किया गया । आज सबके सामने उनकी असलियत की कलई खुल गई अब उन्हें आभास होना चाहिए कि जनता अंदर ही अंदर आप को नकार दी है जिसका आने वाले समय में बहुत ही गंभीर विषाक्त वातावरण के बीच में जनता आपको नकरेगी ।

 आज मुख्यमंत्री जी का कार्यक्रम बिल्कुल ही सुपर फ्लॉप रहा । मजेदार बात यह कि प्रत्येक ब्यक्ति जो रघुबर जी के अपने तक लोंगो को भी पॉकेट जाँच कर कार्यक्रम में जाना पड़ रहा था ।

सरकारी तंत्र के पूरे जुमले लगाने के बावजूद मात्र 300  से 400 लोगों की भीड़ इस बात को दर्शाती है की मुख्यमंत्री के लीज बंदोबस्ती का फरमान किसी भी व्यक्ति को स्वीकार नहीं है आज का यह कार्यक्रम ने यह साबित कर दिया कि मुख्यमंत्री अपने ही क्षेत्र में नकार दिए गए हैं या गंभीर विषय भारतीय जनता पार्टी को सोचना होगा । 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS