ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
तंज कसते हुए अभय ने साधा मुख्यमंत्री पर निशाना
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2018 10:10:57 AM
तंज कसते हुए अभय ने साधा मुख्यमंत्री पर निशाना

जमशेदपुर। झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय महासचिव अभय सिंह आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबोधित करते हुए कहा कि दुर्भाग्य है झारखंड के माननीय मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास द्वारा अपनी कथनी और करनी को नजरअंदाज करते हुए एवं गुमराह करने वाला व्यक्तव्य देकर अपनी ही स्थिति हास्यास्पद कर ली है ।
मुख्यमंत्री से कुछ चंद सवाल
1..  वर्तमान मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास जी का यह कहना  कि राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल मरांडी मालिकाना की फाइल तक नहीं खोले थे यह तो वही बात हो गई कि चोर की दाढ़ी में तिनका  ।
2.. माननीय मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास जी से यह पूछना चाहता हूं कि आखिर यह बात बताने में आपको आखिर 20 वर्ष क्यों लगे ? क्यों नहीं इसके पूर्व आप चुप्पी तोड़ें  ? 
 3..आप झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल मरांडी जी के मुख्यमंत्रित्व काल के कैबिनेट स्तर के मंत्री थे और क्या 4..आपने कभी भी मालिकाना हक किया या लीज बंदोबस्ती की बातों को कैबिनेट में लाने का प्रयास किए  ?
5..अगर किए तो वह सारे दस्तावेज कहां, किस तारीख ,किस दिन ,आपको जनता के प्रति जवाबदेह होने के नाते बताना होगा ?
6...क्या आपने झारखंड विधानसभा के अंदर कभी भी मालिकाना हक या लीज बंदोबस्ती की बात श्री बाबूलाल मरांडी के मुख्यमंत्रित्व काल में लाने का प्रयास किया था या नहीं इसका जवाब दें ?
7...आप को याद होगा श्री सरयू राय ने विधानसभा के अंदर मालिकाना हक के प्रस्ताव को लाया था तो उस समय क्या कारण थे आप विधानसभा के अंदर मौजूद होने के बावजूद यह विधेयक लाने के तुरंत बाद बाहर क्यों चले गए ?
7..अगर बाबूलाल मरांडी ने फाइल नहीं खोली तो आप क्यों नहीं ऐसे जनविरोधी सरकार के विरुद्ध अपने मंत्री पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया ?
8 .. आप का बयान इस बात को दर्शाता है झारखंड विकास मोर्चा के आंदोलन से घबराकर अपनी कथनी और करने को छुपाने के उद्देश्य को लेकर बाबूलाल मरांडी को क्या मोहरा  नहीं बनाया जा रहा ?
8..आप राज्य की भवन निर्माण मंत्री शहरी विकास मंत्री श्रम मंत्री नियोजन मंत्री वित्त एवं वाणिज्य कर मंत्री शिबू सोरेन के सरकार के समय उप मुख्यमंत्री और अभी मुख्यमंत्री बने हैं इतने कालखंड बीत जाने के बाद भी आपको आखिर किसका भय था कि आज यह ध्यान देने की जरूरत आ पड़ी ? 
9.. आपने विगत दिनों प्रेस के समक्ष यह कहना  कि मालिकाना हक मेरा मुद्दा था ही नहीं तो फिर किन कारणों से मालिकाना हक के नाम पर रैली प्रदर्शन या चुनावी वैतरणी पार करने की घोषणा पत्र को जारी करते रहे क्या यह जनता को
 छलने का प्रयास नहीं है ?
10 .. आपसी झारखंड विकास मोर्चा राया हमेशा यह मांग करती रही है कि आपका कथन कि हमने Tata लीज से सारी जमीनों को बाहर किया तो आपको बताना चाहिए कि 20 अगस्त 2005 को किन-किन बस्तियों को आपने Tata लीज से बाहर किया एवं आपके पाकिट की संस्था बस्ती विकास समिति भी आज तक नहीं बता सकी  ? कि कौन-कौन जमीन को बाहर किया गया और कौन अंदर ?
11.. लीज  बंदोबस्ती की सारी प्रक्रिया एवं पूर्ण कार्य चुनाव के पूर्व होगा या चुनाव के बाद ? 
12... छाया नगर , चंडी नगर , इंदिरा नगर, निर्मल नगर , रघुवर नगर बर्मामाइंस, कैलाश नगर, चूना भट्टा बर्मा माइंस, भक्ति नगर बर्मा माइंस, लाल भट्टा , बाबडीह बस्ती, शांति नगर भुइयांडीह ,  नंद नगर भुइयांडीह ,बारीडीह फ्रेंड्स कॉलोनी , भोजपुर कॉलोनी बारीडीह, कल्याण नगर भुइयांडीह ,काशिडीह झारखंड बस्ती, इन बस्तियों में कब कैंप लगेगा और पूरे कार्यक्रम निष्पादन कब तक पूरा होंगा
हमारी पार्टी इस मामले में चुपचाप नहीं बैठेगी लीज बंदोबस्ती का असली तस्वीर जन-जन पहुंचाकर जनता को सजग करेगी साथी ही   आप के हर गलत नीतियों का डटकर विरोध करेगी।
प्रेस कॉन्फ्रेंस  मे जेवीएम जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष बबूआ सिंह उपस्थित थे ।                 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS