ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
अब भारतीय सेना की तरह झारखंड के शहीद पुलिस जवानों के परिजनों को सरकार देगी जमीन : रघुवर दास
By Deshwani | Publish Date: 2/4/2018 5:03:04 PM
अब भारतीय सेना की तरह झारखंड के शहीद पुलिस जवानों के परिजनों को सरकार देगी जमीन : रघुवर दास

जमशेदपुर। भारतीय सेना की तरह अब झारखंड सरकार भी अपने शहीद पुलिस कर्मियों के आश्रितों को मकान और खेती के लिए जमीन मुहैया कराएगी। यह वाकया मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर के एग्रिको स्थित अपने घर पर बातचीत के दौरान कहा। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सरकार ने योजना तैयार कर ली है। शहीद पुलिस कर्मियों के आश्रित को आवास के लिए साढ़े 12 डिसमिल और खेती के लिए पांच एकड़ जमीन दी जाएगी। यह सुविधा सिर्फ झारखंड निवासी जवानों को ही मिलेगी। ये जवान भले ही राज्य से बाहर पारा मिलिट्री या सीआरपीएफ में ही तैनात क्यों न हों। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से पुलिस जवानों का मनोबल बढ़ेगा और वे बहादुरी के साथ अपराधियों से मुकाबला करेंगे।
 
 
बातचीत के दौरान सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने बस्ती बंदोबस्ती मुद्दे का जिक्र करते हुए कहा कि शहर की किसी भी बस्ती का घर नहीं टूटेगा। हर बस्ती को अधिकृत बनाया जाएगा। उन्होंने बस्तियों की लीज बंदोबस्ती वर्ष 1985 को कट ऑफ ईयर बनाए जाने को लेकर चल रहे संशय को दूर किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि हर 30 साल पर अवैध बस्तियों को वैध कर दिया जाएगा। 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS