ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
चारा घोटाला मामला : आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हो सकता है सजा का ऐलान
By Deshwani | Publish Date: 24/3/2018 9:28:21 AM
चारा घोटाला मामला : आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हो सकता है सजा का ऐलान

रांची। बिहार में लंबे समय से चर्चा में छाए रहे चारा घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनवाई पूरी कर ली है। आज इस मामले में सजा का ऐलान हो सकता है। कोर्ट ने इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव समेत दोषी करार दिये गये 19 लोगों को दोषी ठहराया था। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में पिछले तीन दिनों से सजा के बिंदू पर लगातार सुनवाई कर रही थी। आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दोषियों की सजा को लेकर फैसला सुनायेगी। 

 

चारा घोटाले का नियमित मामला 38 ए/96 दुमका कोषागार से तीन करोड़ 97 लाख रुपये की अवैध निकासी का है। इस मामले में लालू प्रसाद यादव और डा. जगन्नाथ मिश्र समेत 31 आरोपी थे। अदालत ने 19 मार्च को यादव समेत 19 आरोपियों को दोषी करार दिया जबकि डा.मिश्र समेत 12 को बरी कर दिया था।

 

 

बता दें कि इसी वर्ष 24 जनवरी को लालू प्रसाद एवं जगन्नाथ मिश्र को सीबीआई की विशेष अदालत ने चाईबासा कोषागार से 35 करोड़, 62 लाख रुपए का गबन करने के मामले में दोषी करार देते हुए पांच-पांच वर्ष सश्रम कारावास एवं क्रमशः दस लाख एवं पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी थी। कोर्ट ने कुल 50 आरोपियों को दोषी करार देते हुए सजा सुनायी थी। चारा घोटाला में पहली बार 1996 में मामला दर्ज किया गया था। उस समय मामले में 49 आरोपी थे। मुकदमे के दौरान 14 की मौत हो गई। अदालत ने सोमवार को 31 आरोपियों में से 19 को दोषी करार दिया और 12 को बरी कर दिया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS