ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
पुलिस वाहन पर हमले करने वाला नक्सली जगत मांझी गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 11/3/2018 2:28:43 PM
पुलिस वाहन पर हमले करने वाला नक्सली जगत मांझी गिरफ्तार

सिमडेगा। झारखंड पुलिस ने कारतूस के साथ एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। सिमडेगा के एसपी संजीव कुमार को सूचना मिली थी कि बोलबा थाना क्षेत्र में पीएलएफआइ का उग्रवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देनेवाला है। सूचना के आधार पर एसपी ने बोलबा थाना प्रभारी को नक्सली के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा।

थाना प्रभारी ने इंस्पेक्टर के साथ मिलकर बोलबा थाना क्षेत्र के अवगा करम टोली में छापामारी की। छापामारी के दौरान पुलिस ने पीएलएफआइ के नक्सली जगत मांझी उर्फ जोथू मांझी को धर दबोचा। जगत मांझी के पास से पांच जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। उसके पास से इस प्रतिबंधित संगठन से जुड़े कुछ पर्चे भी मिले हैं, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।
 
एसपी संजीव कुमार ने बताया कि पकड़े गये नक्सली जगत मांझी पिछले दिनों बोलबा थाना क्षेत्र में पुलिस वाहन पर हमला का आरोपी है। जिस वक्त उसने पुलिस वाहन पर हमला किया था, उसमें पुलिस का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था। जगत मांझी पर एक युवक के अपहरण का भी आरोप है। जगत मांझी से पूछताछ के आधार पर पुलिस क्षेत्र में सघन छापामारी अभियान चलाने की तैयारी में है। एसपी संजीव कुमार ने बताया कि बोलबा थाना क्षेत्र में 6- 7 नक्सली ही बचे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS