ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
भेल को मिला झारखंड में ताप विद्युत संयंत्र स्थापित करने के लिए 11,700 करोड़ का ठेका
By Deshwani | Publish Date: 9/3/2018 7:10:23 PM
भेल को मिला झारखंड में ताप विद्युत संयंत्र स्थापित करने के लिए 11,700 करोड़ का ठेका

रांची। भारी बिजली उपकरण बनाने वाली कंपनी भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) को झारखंड में ताप विद्युत संयंत्र स्थापित करने के लिए 11,700 करोड़ रुपए का ठेका मिला है। 

 
भेल ने आज बताया कि इस ठेके के तहत उसे झारखंड में रामगढ़ के पतरातु में 33800 यानी 2,400 मेगावाट का ताप विद्युत संयंत्र स्थापित करना है। उसने बताया कि एनटीपीसी लिमिटेड की इकाई पतरातु विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड और झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के संयुक्त उपक्रम ने यह आर्डर दिया है। कंपनी ने बताया कि उसे अब तक मिला यह दूसरा सबसे बड़ा आर्डर है। झारखंड में बिजली विकास कार्यक्रमों में भेल बड़ा साझीदार रहा है। भेल फिलहाल चतरा जिले में उत्तरी करनपुर ताप विद्युत संयंत्र में 660 मेगावाट की तीन इकाइयां स्थापित कर रही है।
 
इस परियोजना के लिए जरुरी मुख्य उपकरणों का निर्माण भेल के त्रिची, हरिद्वार, हैदराबाद, रानीपेट, भोपाल, बेंगलुरु और झांसी संयंत्रों में किया जायेगा जबकि संयंत्र निर्माण और स्थापना से जुड़ी गतिविधियों की जिम्मेदारी कंपनी के पश्चिमी क्षेत्र विभाग की होगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS