ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
सरेंडर नहीं करने वाले नक्सलियों की संपत्ति होगी जब्त
By Deshwani | Publish Date: 26/2/2018 4:04:16 PM
सरेंडर नहीं करने वाले नक्सलियों की संपत्ति होगी जब्त

लातेहार। राज्य में नक्सलग्रस्त इलाके के रूप में प्रसिद्ध लातेहार जिले को नक्सलियों से मुक्त कराने की दिशा में पुलिस अनोखी तरकीब अपना रही है। सरकार की सरेंडर नीति के तहत कई नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर सरकारी लाभ लिया है, लेकिन अब भी कई नक्सली सरेंडर नहीं करना चाह रहे। सरकारी पॉलिसी के तहत सरेंडर नहीं करने वाले नक्सलियों की संपत्ति कुर्क करने को लेकर पुलिस ने कदम बढ़ा दिया है।

 
यूएपी एक्ट के तहत जब्त होगी संपत्ति डीआइजी विपुल शुक्ला ने बताया कि इन सभी नक्सलियों ने जंगल में रहकर लेवी के पैसों से कई जिलों में घर, गाड़ियां और अपने सगे संबंधियों के अकाउंट में पैसे जमा किए हैं। पुलिस अब जल्द ही इनकी संपत्ति जब्त करेगी। डीआइजी ने कहा कि नक्सली गतिविधियों के जरिए जिन नक्सलियों ने लेवी वसूली कर संपत्ति बनाई है, उन्हें हम पहले चिह्नित कर रहे हैं। ऐसे नक्सलियों को चिह्नित करने के बाद उनकी संपत्ति यूएपी एक्ट के तहत जब्त करेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS