ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
रघुवर दास ने कहा उनकी सरकार झारखंड के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध
By Deshwani | Publish Date: 11/2/2018 5:38:09 PM
रघुवर दास ने कहा उनकी सरकार झारखंड के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि उनकी सरकार झारखंड के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य की जनता को भी इसमें सहयोग करना होगा। लोगों को अपने गांव, अपने शहर, अपने मुहल्ले की साफ-सफाई का ध्यान रखना होगा। जिन सुविधाओं का वे उपभोग कर रहे हैं, उसके लिए शुल्क का भुगतान भी करना होगा। बिजली, पानी के बिल का लोग भुगतान नहीं करेंगे, तो विभाग कैसे चलेंगे. लोगों को मुफ्त की सुविधा लेने की आदत बदलनी होगी. तभी उन्हें बेहतरीन सुविधाएं मिल पायेंगी. लोग पेमेंट करेंगे, तो राज्य का विकास भी तेजी से होगा।
 
जमशेदपुर और आदित्यपुर में तीन अहम योजनाओं की शुरुआत करने के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए सीएम ने ये बातें कहीं। उन्होंने सुबह आदित्यपुर के जयप्रकाश उद्यान में आयोजित समारोह में सीवरेज योजना की शुरुआत की, तो जमशेदपुर के कदमा मार्केट में आयोजित कार्यक्रम में जमशेदपुर में मल्टीपर्पस कन्वेंशन सेंटर की आधारशिला रखी। यहीं से चक्रधरपुर में शहरी जलापूर्ति योजना का ऑनलाईन शिलान्यास किया. उन्होंने उम्मीद जतायी कि तीनों योजनाएं समय से पहले पूरी हो जायेंगी.उन्होंने 3 साल में कई अहम योजनाएं लाने के लिए शहरी विकास विभाग को बधाई. साथ ही कहा कि सरकार जमशेदपुर में ट्रांसपोर्ट नगर के लिए 90 करोड़ रुपये खर्च करेगी।
 
सीएम ने कहा कि चुनाव के वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो वादे किये थे, झारखंड सरकार उन सभी वादों को पूरा करने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि 3-4 महीने में 350 करोड़ की जलापूर्ति योजना की शुरुआत होगी. विश्वस्तरीय बस स्टैंड के निर्माण पर सरकार 70 करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वर्ष 2022 तक हर गरीब को छत देने का वादा किया है। राज्य सरकार की कोशिश है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हर गरीब को 2020 में ही घर उपलब्ध करा दिया जाये. उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के हर क्षेत्र में दादा-दादी पार्क बनवायेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS