ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
झारखंड के भाजपा नेताओं का दिल्ली दौरे से पार्टी के अन्दर खलबली
By Deshwani | Publish Date: 6/2/2018 6:05:44 PM
झारखंड के भाजपा नेताओं का दिल्ली दौरे से पार्टी के अन्दर खलबली

रांची । झारखंड में सत्तारुढ़ भाजपा सरकार के नेताओं का दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाने से पार्टी के अन्दर खलबली सी मची हुयी है । हाल ही में पार्टी के कुछ विधायक दिल्ली से लौटे हैं । इतना ही नहीं राज्य के वरिष्ठ नेता सरयू राय संसदीय कार्य मंत्री का प्रभार त्यागने के बाद दिल्ली गए। अब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाने के लिए रवाना हो गए हैं । हालांकि सभी भाजपा नेता और विधायकों की नई दिल्ली यात्रा के पीछे अपने-अपने तर्क हैं, लेकिन ऐसे में जब पार्टी के 24 विधायक सरकार के निर्णय की खिलाफत में लगे हैं, इन यात्राओं को लेकर राज्य में सत्तारुठ रघुवर सरकार में काफी बेचैनी है ।
इसकी गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पार्टी विधायकों द्वारा सरकार की नियोजन, स्थानीयता और आरक्षण नीति के खिलाफ उठी आवाज की धमक 'दिल्ली दरबार' तक सुनायी दी । इसको लेकर झारखण्ड भाजपा के सह-प्रभारी रामविचार नेताम संदेशवाहक के रूप में शनिवार की देर शाम रांची पहुंचे । अपने इस दौरे में उन्होंने उन विधायकों से रायशुमारी की जिन्होंने सरकार की नीतियों में परिवर्तन की मांग की थी । कुछ से उनकी मुलाकात हुई जबकि कुछ विधायकों से चलभाष पर संपर्क किया गया ।
असंतुष्ट विधायकों के एक धड़े ने मुख्यमंत्री रघुवर दास और विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव की कार्यशैली में परिवर्तन के लिए पत्र लिखा । उसके बाद उन्होंने पहले संसदीय कार्य मंत्री पद से मुक्त हुए मौजूदा खाद्य आपूर्ति एवं सार्वजानिक वितरण मामले के मंत्री सरयू राय से उनके घर जाकर मुलाकात की । उसके बाद वो सभी पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा से भी जाकर मिले । नेताम की यह मुलाकात को पार्टी ने औपचारिक बताया ।
मुलाकातों के दौर के बाद चार फरवरी को सरयू राय दिल्ली गए थे । उनका पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से व्यक्तिगत रूप से मिलने का कोई प्रोग्राम नहीं था, लेकिन गोवा की राज्यपाल की पोती के शादी समारोह के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता से आमना-सामना राय का हुआ था । अब अर्जुन मुंडा 8 से 11 फरवरी तक त्रिपुरा में चुनवा प्रचार में हिस्सा लेने जा रहे हैं । तय कार्यक्रम के अनुसार 6 फरवरी को वो रांची से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं । उसके बाद दिल्ली से 8 फरवरी को अगरतला जाएंगे । दरअसल, त्रिपुरा में 18 फरवरी को विधान सभा चुनाव हैं।
फिलहाल, सबकी निगाहें सात फरवरी को नेतरहाट में होने वाली राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक पर टिकी हुई है। उस दौरान कैबिनेट मंत्रियों और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) फोल्डर के विधायकों की मौजूदगी पर नजर होगी ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS