ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
हंगामेदार होगा विधान सभा का बजट सत्र
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 7:48:14 PM
हंगामेदार होगा विधान सभा का बजट सत्र

रांची, ( हि. स. )। झारखंड विधान सभा का 17 जनवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं। विपक्षी दलों ने सत्र के दौरान सरकार को घेरने की ठोस रणनीति बनायी है। विपक्ष चारा घोटाले में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा और बकोरिया कांड में पुलिस महानिदेशक डीके पांडे की संलिप्तता को जोरदार ढंग से उठायेगा। मुख्य विपक्षी दल झामुमो ने इस मुद्दे पर अपना रूख स्पष्ट कर दिया है । उसका कहना है कि सरकार भ्रष्ट अधिकारियों को संरक्षण दे रही है । पार्टी इन्हे हटाने की मांग करेगी। इसे लेकर सदन में हंगामा होने के आसार दिख रहे हैं। झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने इस संबंध में झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन से मुलाकात की है। सूत्रों के अनुसार मरांडी ने सोरेन से कहा हे कि सरकार पर चोट करने का यह सही समय है। सत्र के दौरान पूरा विपक्ष एकजुट होकर दोनो अधिकारियों के खिलाफ मामले को उठाये और सरकार को घेरे। सूत्रों ने बताया कि सोरेन ने भी विपक्ष की एकजुटता की बात कही है। कांग्रेस ने भी इन मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार ने दोनों अधिकारियों को पद से हटा कर उनके खिलाफ मामले की जांच कराने की मांग की है। कुमार ने कहा है कि कांग्रेस इस मुद्दे को सदन में जोर –शोर से उठायेगी । उधर सरकार भी इस मुद्दे पर विपक्ष से निपटने की रणनीति बना रही है। उच्च पदस्थ सरकारी सूत्रों के अनुसार विधान सभा के बजट सत्र के पूर्व मुख्य सचिव वर्मा अवकाश पर जा सकती हें । इससे सरकार को इस मामले से निपटने में मदद मिल सकती है।
विपक्ष राज्य में किसानों की आत्महत्या, भूख से कई लोगों की मौत, रोजगार के नाम पर नौजवानों को ठगने ,मोमेंटम झारखंड समेत अन्य मुद्दों पर भी साकार से जवाब मांगेगा । इस बीच विधान सभा अध्यक्ष् दिनेश उरांव ने बजट सत्र को सुचारू यप से चलाने के लिये सोमवार को सभी दलों के विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक की। निधारित कार्यक्रम के अनुसार सत्र के पहले दिन 17 जनवरी को सदन में राज्यपाल का अभिभाषण होगा । 23 जनवरी को वष 1918-19 के लिये राज्य का बजट पेश किया जायेगा। सात फरवरी तक चलने वाले इस सत्र के दोरान सदन की कुल 15 बैठकें होंगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS