ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
अमृत योजना के तहत शहर में बनेंगे जल मीनार
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 11:10:16 AM
अमृत योजना के तहत शहर में बनेंगे जल मीनार

रांची (हि.स.)। रांची में अमृत योजना के तहत दो फेज में वाटर सप्लाई पाइप लाइन बिछाई जाएगी। इसे लेकर रांची नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है।

 
बताया जा रहा है कि फेज-1 में 344 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाई जाएगी। इसके लिए शहर के 14 स्थलों पर जल मीनार का निर्माण किया जाएगा। जल मीनार निर्माण के लिए चार स्थानों की जमीन का एनओसी मिल गया है, जबकि 10 स्थानों पर जमीन का मामला अभी लटका हुआ है। इसे लेकर बीते दिनों कंसलटेंट एनजेएस के अधिकारियों ने रांची नगर निगम और पार्षदों को जानकारी दी थी।
 
जलमीनार तक पानी पहुंचाने के लिए रूक्का डैम से नया राइजिंग पाइप लाइन बिछाई जाएगी। यह रिंग रोड होते हुए झिरी से तुपुदाना तक जाएगी। फेज वन में एमजी रोड के दाएं तरफ का क्षेत्र आएगा। जबकि दूसरे फेज को दो जोन में बांटा गया है। इसमें कुल 23 रिजर्वायर बनाया जाएगा जिसमें 14 के लिए जमीन चिन्हित कर ली गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने बताया कि अमृत योजना को लेकर बीते दिनों एनजेएस के अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी जिसमें विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई थी। जलमीनार बनाने को लेकर तैयारी की जा रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS