ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में सेना ने मनाया वेटेरन्स डे
By Deshwani | Publish Date: 14/1/2018 5:29:58 PM
पंजाब रेजिमेंटल सेंटर में सेना ने मनाया वेटेरन्स डे

रामगढ़ (हि.स.) । रामगढ़ छावनी में स्थित पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के शहीद स्मारक पर रविवार को वेटेरन्स डे मनाया गया। इसमें 150 सेवानिवृत्त सैनिकों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर सेंटर के डिप्टी कमांडेंट कर्नल रंजीत अल्वा एवं रामगढ़ एसपी किशोर कौशल सहित अन्य अधिकारियों ने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ाकर कर शहीदों को नमन किया। प्रत्येक वर्ष 14 जनवरी को फील्ड मार्शल केएम करियप्पा की सेवानिवृत्ति के उपलक्ष्य में वेटेरन्स डे मनाया जाता है। 

इस मौके पर पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित करने के बाद सेवानिवृत्त सैनिकों ने पंजाब रेजिमेंट सेंटर के सीएसडी कॉन्प्लेक्स में डिप्टी कमांडेंट कर्नल रंजीत अल्वा से बातचीत की। सेवानिवृत्त सैनिकों के स्वास्थ्य संबंधित मुद्दे एवं उनके दस्तावेज जारी करने के लिए मेडिकल कैंप और एक शिकायत प्रकोष्ठ का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्टेशन कमांडर ने अपनी बातचीत के दौरान सेना में लागू की गई नीतियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। यह सेवानिवृत्त सैनिकों, वीर नारी और उनके बच्चों के कल्याण के लिए है। 
इस मौके पर रामगढ़ के पुलिस अधीक्षक तथा प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित थे, ताकि सेवानिवृत्त सैनिकों की समस्याओं का निवारण किया जा सके। एसपी किशोर कौशल ने कहा कि सेना देश का गौरव है। आज पूरा राष्ट्र सेना सेना के बलिदान को नमन कर रहा है। उन्होंने कहा कि सेना के सेवानिवृत्त जवानों को भी आज सम्मान पूरी तरह मिलता है। सेना हमारे लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि सेना के जवानों या सेवानिवृत्त अधिकारियों की कोई भी परेशानी हो तो वह तत्काल संपर्क करें। उनकी परेशानियों को दूर किया जायेगा।
इस मौके पर कर्नल अल्वा ने कहा कि सेना कभी भी देश को निराश नहीं करेगी। सेवानिवृत्त जवानों की समस्याओं पर हम सबकी नजर है। उनकी समस्याओं को हर हाल में सुलझाया जायेगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS