ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
एक्सीडेंट में हुई थी बेटे की मौत तो पुण्यतिथि पर बांटे हेल्मेट
By Deshwani | Publish Date: 12/1/2018 8:46:12 PM
एक्सीडेंट में हुई थी बेटे की मौत तो पुण्यतिथि पर बांटे हेल्मेट

बोकारो, (हि.स.)। लोग अपनों की पुण्यतिथि व जयंती अपने-अपने तरीके से मनाते रहे हैं, लेकिन कुछ एेसे भी शख्स हैं, जो लीक से हटकर काम कर समाजसेवा की एक नयी मिसाल पेश करते हैं। चास निवासी समाजसेवी मनोज कुमार सिंह ने एक एेसी ही अनूठी पहल की है। चास के धर्मशाला मोड़ में शनिवार को मनोज ने अपने बेटे यश की पहली पुण्यतिथि पर उनके नाम से गठित सामाजिक संस्था यश- वी फ़ॉर यू के तत्वावधान में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया। इस क्रम में जिन लोगों ने हेलमेट नहीं पहन रखे थे, उन्हें निःशुल्क हेल्मेट वितरण भी किया गया। गौरतलब है कि एक वर्ष पूर्व यश की मृत्यु सड़क दुर्घटना में बाइक से गिरकर हो गयी थी। इसे देखते हुए उसके पिता मनोज ने अन्य लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति प्रेरित करने के लिये एक अनूठा व सराहनीय अभियान चलाया। 
कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित चास के अनुमंडलाधिकारी सतीश चन्द्रा ने यश- वी फार यू संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि जिंदगी बचाने के लिये सड़क सुरक्षा बेहद जरूरी है। दोपहिया गाड़ी जब भी चलाए तो हेलमेट का जरूर उपयोग करें।तथा लोगो को हेलमेट दिया गया। चास के एसडीपीओ महेश कुमार सिंह ने भी संस्था के प्रयास को प्रेरणाप्रद बताते हुए यातायात नियमों के पालन का संदेश दिया। मौके पर मुकेश राय, वार्ड पार्षद राजन सिंह, लक्ष्मण प्रसाद, पिंटू राय, धर्मवीर, मनोज राय, राजेश चौबे, नंदन सिंह, अमरेंद्र झा आदि मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS