ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
राज्य सरकार विज्ञापन में हीरो, धरातल पर जीरो: हेमंत सोरेन
By Deshwani | Publish Date: 28/12/2017 4:38:04 PM
राज्य सरकार विज्ञापन में हीरो, धरातल पर जीरो: हेमंत सोरेन

रांची, (हि.स.)। झारखण्ड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने भाजपानीत रघुवर सरकार के तीन वर्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि “मुख्यमंत्री के तीन वर्ष”, विज्ञापन में हीरो, धरातल पर जीरो”। 

झामुमो के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता विपक्ष हेमंत सोरेन ने भाजपानीत रघुवर सरकार के तीन वर्ष पर तंज कसते हुए कहा कि विगत तीन वर्षों में एक फैक्ट्री नहीं लगी । टाटा-रिलायंस जैसी भरोसेमंद कंपनियां राज्य से बाहर जा रही हैं। वे वियतनाम में निवेश कर रही हैं। राज्य सरकार कहती है कि हमने 15 लाख युवाओं को नौकरी दी। पूरे देश में इन तीन वर्षों में 15 लाख लोगों को शहर में रोजगार मिला है तो झारखंड सरकार का दावा किस आकंड़े पर आधारित है, बताना चाहिए। 

हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने तीन वर्ष के कार्यकाल में 95 प्रतिशत स्थानीय लोगों को रोजगार दिया ,जबकि हकीकत यह है कि राज्य सरकार सभी बाहरियों को स्थानीय बनाकर रोजगार दे रही है। उन्होंने कहा कि अपना चेहरा छपवाने के लिए 50 करोड़ खर्च कर देते हैं। एक प्रेस रिलीज के तीन करोड़ तक खर्च करती है सरकार। 

हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा सरकार के तीन वर्ष में कानून व्यवस्था अनियंत्रित हो गयी है। दिन-दहाड़े लूट, बलात्कार आम बात हो गयी है। इनका धर्म-कर्म सब अडानी बन गया है। उन्होंने कहा का चाकलेट बांटकर सरकार कहती है कि गरीबों को भरपेट अनाज दे रहे हैं । गरीब महिलाओं के लिए जमीन की रजीस्ट्री एक रुपये में कह रही है सरकार की करे रही है ,जबकि 50 -60 लाख की जमीन अमीर महिलाओं को फायदा पहुंचाने के लिए बनायी गयी है । इसी बहाने गरीबों के खेत लूटे जा रहे हैं । सीएनटी-एसपीटी एक्ट पर तो पर्दा ही डाल रखा है। उन्होंने कहा कि तीन वर्ष में सरकार तीन डांग भी नहीं चल पायी है, यह सरकार सभी मोर्चों पर विफल है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS