ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
उपायुक्त ने किया शहर भम्रण, ली नागरिक सुविधाओं की जानकारी
By Deshwani | Publish Date: 28/12/2017 11:07:36 AM
उपायुक्त ने किया शहर भम्रण, ली नागरिक सुविधाओं की जानकारी

जमशेदपुर, (हि.स.)। उपायुक्त अमित कुमार ने अनुमंडल पदाधिकारी, धालभूमगढ़, जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी, जुस्को के अधिकारियों तथा अन्य पदाधिकारियों के साथ नगर का भ्रमण कर साफ सफाई की व्यवस्था, शौचालयों का रखरखाव, पार्कों की स्थिति तथा अन्य नागरिक सुविधाओं के संबंध में वस्तुस्थिति का जायजा लिया। 
उपायुक्त ने क्षेत्र भ्रमण के क्रम में भुईयाडीह व्यवहार न्यायालय में बंद पाए गए सुलभ शौचालय को तुरंत खोलने का आदेश दिया। इसी तरह शहर के कई और सुलभ शौचालय है जो बंद पाए गए, उपायुक्त ने ऐसे शौचालयों को तुरंत खोलने का आदेश दिया और साफ सफाई दुरुस्त रखने के लिए कहा। शौचालय में बिजली की समस्या को लेकर जुस्को के अधिकारियों को 5 दिन के अंदर बिजली की व्यवस्था करने का भी आदेश दिया। 
अमित कुमार ने कहा कि किसी भी शौचालय के सामने पार्किंग नहीं होनी चाहिए। यदि ऐसा होता देखा गया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि शहर के सभी शौचालय को शुरुआती दौर के छह महीने तक चलाने के लिए जेएनएसी द्वारा फंड दिया जाएगा ताकि शौचालय की साफ सफाई और सौंदर्यीकरण में कोई कमी ना हो। भुईयाडीह नए कोर्ट के सामने स्थित रैन बसेरा की स्थिति काफी दयनीय हालत में देखी गई जिसका पूरा मेंटेनेंस का जिम्मा सिटीजन फोरम एजेंसी को दिया गया था। उक्त एजेंसी को काम में कोताही बरतने पर उपायुक्त ने नोटिस जारी करने का आदेश दिया।
 
भुईयाडीह नंद नगर स्थित पार्क का सौंदर्यीकरण कर लोगों की सुविधा हेतु पार्क में घूमने के लिए समय सारणी बनाकर एक नोटिस लगाने और पार्क को स्वच्छ रखने का निर्देश उपायुक्त ने दिया। बागुनहातु शरणा उत्क्रमित मध्य विद्यालय की चहारदीवारी का कार्य करने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देशित किया साथ ही कंडम भवन को तोड़कर मैदान बनाने को कहा। बागुनहातु रोड नंबर 5 सूखे तालाब को चारों तरफ ग्रिल लगाकर सौंदर्यीकरण करने का निर्देश उपायुक्त ने दिया। उपायुक्त ने कहा कि बारीडीह छठ घाट को आगामी चैती छठ पूजा से पहले दुरुस्त करें और आसपास की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराएं।
उपायुक्त ने बिरसानगर जोन नंबर 2 में स्टेडियम निर्माण का कार्य जल्द शुरू करने का निर्देश दिया। सामुदायिक भवनों को दुरुस्त करने का काम जल्द शुरू करने का भी आदेश उपायुक्त ने दिया। बिरसानगर संडे बाजार में चारों तरफ गार्डवेल लगाने और बाजार में मछली विक्रेताओं के मध्य डस्टबिन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। शहर के सभी स्ट्रीट लाइट जो बंद है उसे जल्द से जल्द दुरुस्त कर चालू करने को कहा। इसके अलावा तार कंपनी क्षेत्र, जेम्को, लक्ष्मी नगर क्षेत्र में बने पार्कों का सौंदर्यीकरण और भवन को दुरुस्त करने का निर्देश भी दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS