ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
आंदोलन के मूड में आदिवासी छात्र संघ
By Deshwani | Publish Date: 22/12/2017 11:15:18 AM
आंदोलन के मूड में आदिवासी छात्र संघ

रांची, (हि.स.)। रांची कॉलेज का नाम डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी रखे जाने के विरोध में आदिवासी छात्र संघ उग्र आंदोलन की रणनीति बना रहा है। इसे लेकर संघ की बैठक आए दिन हो रही है, जिसमें आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जा रही है। संभावना जताई जा रही है कि जनवरी माह में इस आंदोलन की शुरुआत नए सिरे से होगी। आंदोलन की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी। 

इस संबंध में छात्र संघ के नेता संजय महली ने बताया कि सरकार यहां के आंदोलनकारियों के साथ भेदभाव कर रही है। राज्य में इतने आंदोलनकारी हैं लेकिन सरकार उनके नाम पर कॉलेज का नाम न रखकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर कॉलेज का नाम रख रही है, जिनका झारखण्ड से कोई नाता नहीं रहा है। इसे आदिवासी समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। इसे लेकर आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनवरी में इस आंदोलन की शुरुआत नए सिरे से होगी। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द से जल्द इस प्रस्ताव को वापस ले और झारखंड के आंदोलनकारियों के नाम पर कॉलेज का नाम रखा जाए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS